Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीट जिताने के लिए BJP ने इन 11 विधायकों दी बड़ी जिम्मेदारी

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने 11 लोकसभा सीट के लिए प्रभारी,सहप्रभारी,संयोजक और सहसंयोजक की नियुक्ति की है.
Chhattisgarh News

बीजेपी (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए कुछ महीनों का ही वक्त बचा है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इसी कड़ी में बीजेपी विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी ने लोकसभा वार प्रभारी, सहप्रभारी, संयोजक और सहसंयोजक की नियुक्तियां हैं. पार्टी ने 11 विधायकों को लोकसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दी है. इसके अलावा हारे हुए नेताओं को भी पार्टी ने जिम्मेदारी देकर बड़ा दांव खेला है.आइए आपको लोकसभा वार समझाते हैं कि आखिर किस नेता को कहां की जिम्मेदारी मिली है.

इन नेताओं की जिम्मेदारी तय

दरअसल, छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीट के लिए शनिवार को प्रभारी, संयोजक और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दिया गया है. इसमें बस्तर लोकसभा सीट के लिए प्रभारी महेश जैन संयोजक श्रीनिवास राव और सहप्रभारी संजय पांडे को बनाया गया है. इसी तरह कांकेर लोकसभा सीट के लिए पूर्व सांसद अभिषेक सिंह को प्रभारी, सह प्रभारी संतोष बाफना,संयोजक भरत मटियारा ,सहसंयोजक यज्ञदत्त शर्मा ,सहसंयोजक नीलकंठ टेकाम को नियुक्त किया गया है. सरगुजा लोकसभा सीट के लिए पार्टी ने लखन लाल साहू को प्रभारी,सहप्रभारी चंपा देवी पावले,संयोजक कमलभान सिंह,सहसंयोजक अखिलेश सोनी को बनाया है.

रायगढ़ लोकसभा के लिए विधायक प्रबोध मिंज को प्रभारी,संयोजक की जिम्मेदारी विधायक गोमती साय और सह संयोजक विजय अग्रवाल को बनाया गया है.जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट के प्रभारी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल को बनाया गया है. सह प्रभारी गुरुपाल सिंह भल्ला ,संयोजक कृष्णकांत चंद्रा, सह संयोजक डॉक्टर खिलावन साहू, सह संयोजक डॉ दिनेश लाल जांगड़े को बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की नए विधायकों को सीख, आदर्श विधानसभा बनाने के लिए करें कड़ी मेहनत

कोरबा ,राजनांदगांव लोकसभा सीट की जिम्मेदारी इन्हें मिली

इसी तरह कोरबा लोकसभा सीट का प्रभारी बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक को बनाया गया है. संयोजक विधायक भैया लाल राजवाड़े और सहसंयोजक मनोज शर्मा को नियुक्त किया है. बिलासपुर लोकसभा सीट का प्रभारी डॉक्टर सियाराम साहू को नियुक्त किया गया है. इसके अलावा संयोजक की जिम्मेदारी विधायक धर्मजीत सिंह को दी गई है. जबकि सहसंयोजक पूर्व विधायक कृष्णमूर्ति बांधी को बनाया गया है. राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए प्रभारी की जिम्मेदारी पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल को दी गई है. सहप्रभारी राजीव अग्रवाल को बनाया गया है. संयोजक मधुसूदन यादव और सहसंयोजक नीलू शर्मा और दिनेश गांधी को नियुक्त किया गया है. रायपुर लोकसभा सीट की जिम्मेदारी संदीप शर्मा को दी गई है. संयोजक अशोक बजाज को बनाया गया है, जबकि सह संयोजक विधायक पुरंदर मिश्रा और गुरु खुशवंत को नियुक्त किया गया है.

महासमुंद और दुर्ग लोकसभा के लिए इन्हें मिली जिम्मेदारी

इसके अलावा महासमुंद लोकसभा सीट के लिए प्रभारी विधायक मोतीलाल साहू को बनाया गया है. जबकि सहप्रभारी की जिम्मेदारी विधायक भावना बोहरा संभालेगी. संयोजक शंकर लाल अग्रवाल और सहसंयोजक संतोष उपाध्याय को नियुक्त किया गया है. दुर्ग लोकसभा सीट की जिम्मेदारी चंदूलाल साहू को दी गई है. जबकि अवधेश चंदेल को संयोजक और सहसंयोजक प्रितपाल बेल चंदन को बनाया गया है.

ज़रूर पढ़ें