NIA Raid: भिलाई में एनआईए की टीम ने छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता के घर पर मारा छापा, की पूछताछ

NIA Raid: भिलाई में छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के पदाधिकारी कलादास डहरिया से पूछताछ करने NIA की टीम पहुंची थी. कलादास डेहरिया ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुबह एनआईए की टीम मेरे घर पर पहुँची थी. और मेरे घर की तालाशी भी ली गई. मुझ से पूछा गया कि-  क्या आपके संबंध देश विरोधी गतिविधियों से हैं ?
Chhattisgarh News

NIA Raid: छत्तीसगढ़ के भिलाई में NIA टीम ने जामुल लेबर कैम्प में रेला NGO के संचालक छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा पदाधिकारी कलादास डहरिया के घर छापामार कार्रवाई की है. तकरीबन तीन से चार घंटे की पूछताछ के बाद एनआईए के टीम वापस लौट गई है बताया जा रहा है कि NIA की टीम रांची से आई थी.

फंडिंग को लेकर NIA ने की जांच

भिलाई में छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के पदाधिकारी कलादास डहरिया से पूछताछ करने NIA की टीम पहुंची थी.  जामुल लेबर कैम्प स्थित घर के बाहर CISF और जामुल पुलिस की टीम तैनात थी. कलादास डहरिया, रेला NGO से भी जुड़े हैं. ये NGO किसान, आदिवासी और मजदूरों के संगठन के लिए काम करता है. इसके लिए इसे देश भर से फंडिंग मिलती है.

ये भी पढ़ें – 2 साल से मैनपाट की नाबालिग बेटी लापता, परेशान परिजनों ने महिला आयोग से लगाई गुहार

मेरी सारी गतिविधियों पर नजर रखा हुए है – छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता

छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा पदाधिकारी कलादास डेहरिया ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुबह एनआईए की टीम मेरे घर पर पहुँची थी और मेरे घर की तालाशी भी ली गई. मुझसे पूछा गया कि-  क्या आपके संबंध देश विरोधी गतिविधियों से हैं ? जिस पर मैन कहा कि मेरा किसी भी देश विरोधी गतिविधियों से कोई भी नाता नहीं है. मेरे घर से लेपटॉप, पेनड्राइव और मेरा मोबाइल लेकर गए है और मुझे 1 अगस्त को राँची एनआईए ऑफिस में उपस्थित होने को कहा गया है.

 

ज़रूर पढ़ें