Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में किसको कहां से मिलेगा लोकसभा टिकट? कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में हुआ बड़ा फैसला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है. ऐसे में आज कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. इसमें कई नामों पर चर्चा हुई है.
chhattisgarh

कांग्रेस की बैठक में सचिन पायलट

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है. ऐसे में आज कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में लोकसभावार चर्चाएं की गई. छत्तीसगढ़ में किस-किस को टिकट मिलने वाली है प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने साफ कर दिया है. दरअसल छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं. वर्तमान में 9 सीट बीजेपी के पास है और दो सीट कांग्रेस के कब्जे में है.प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट और स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष की मौजूदगी में एक- एक लोकसभावार नेताओं के नाम पर मंथन किया गया.

नए और अनुभवी चेहरों पर कांग्रेस लगाएगी दांव – सचिन

दरअसल कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों के लिए मंथन खत्म होने के बाद प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा प्रमुख नेताओं से खुले माहौल में चर्चा की यह चुनाव जीतना बहुत जरूरी है.नए और अनुभवी चेहरों पर कांग्रेस पार्टी दांव खेलेगी सबसे बेहतर और सबसे टिकाऊ प्रत्याशी निकालेंगे. चुनाव हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चुनाव लड़ने पर कहा कि निर्णय सीईसी लेगा. वहीं स्क्रीनिंग कमिटी की प्रमुख रजनी पाटिल ने बैठक को लेकर कहा सभी लोकसभा क्षेत्रों के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की सभी ने अपनी अपनी बात सामने रखी है.सभी के मन की बात जानना जरूरी था.लगा नहीं था कि चुनाव में हार होगी इसलिए सुनना जरूरी था.

यह भी पढ़ें: MP News:  इंदौर के कलाकारों के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड, ब्लैक स्टोन से बनाई ‘टंट्या भील’ की सबसे बड़ी आकृति

बैठक में किन-किन नामों पर हुई चर्चा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी चल रही है. बिलासपुर से TS सिंह देव,महासमुंद से ताम्रध्वज साहू को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा गया,जबकि कांकेर से मोहन मरकाम, जांजगीर से शिव डहरिया को लड़ने का सुझाव दिया गया है. वहीं कोरबा से ज्योत्सना महंत, बस्तर से दीपक बैज का नाम सुझाया गया है.

कल होगी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक

27 जनवरी को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक रायपुर के राजीव भवन में होगी.इस बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज ,पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित चुनाव समिति के सदस्य उपस्थित रहेंगे बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बात करें तो दो बार लोकसभा चुनाव हार चुके हैं पहली बार 2004 के लोकसभा चुनाव में दुर्ग लोकसभा सीट से हारे और साल  2009 के रायपुर लोकसभा सीट से चुनाव में हार चुके है.

ज़रूर पढ़ें