Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की तैयारियां तेज, जल्द होगी TET की परीक्षा

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार में किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा. हम जल्द ही शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करने जा रहे हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में जल्द ही 33000 शिक्षकों की भर्ती हो सकती है. इसके लिए सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है. स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने SCERT संचालक राजेंद्र कटारा को राज्य में जल्द शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं. कहा जा रहा है कि अब जल्द ही राज्य के करीब 33000 शिक्षकों को विभिन्न विद्यालयों में नियुक्त किया जाएगा.

किसी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा: शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के निर्देश के बाद SCERT ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) को पत्र लिखकर राज्य में जल्द से जल्द टीईटी परीक्षा आयोजित कराने के लिए कहा है. मंत्री अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने विधानसभा में राज्य में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी. इसी कड़ी में राज्य में TET की परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही है. हमारी सरकार में किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा. ज्यादा से ज्यादा युवा भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सके,  इसके लिए टीईटी परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND Vs ENG Ranchi Test: रांची टेस्ट पर आतंक का साया, खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह ने दी मैच रद्द कराने की धमकी

3 साल से नहीं हुआ TET परीक्षा

बता दें कि छत्तीसगढ़ में करीब 3 साल से टीईटी परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ है, जिसके कारण शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं में काफी निराशा है. युवा अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को राज्य में टीईटी परीक्षा आयोजित करने के लिए ज्ञापन भी सौंपा था.

ज़रूर पढ़ें