छत्तीसगढ़ में प्रेसिडेंट मुर्मु का दूसरा दिन: जगन्नाथ मंदिर में की पूजा, IIT भिलाई के छात्रों को दिया मेडल

Chhattisgarh: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने छत्तीसगढ़ दौरे के दूसरे दिन रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. साथ ही वह IIT भिलाई के दीक्षांत समारोह में भी शामिल हुईं.
cg news

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दूसरा दिन

Chhattisgarh: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के छत्तीसगढ़ दौरे का आज दूसरा दिन है. सबसे पहले सुबह उन्होंने रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस मौके पर CM विष्णु देव साय भी उनके साथ मौजूद रहे. मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद राष्ट्रपति मुर्मु भिलाई IIT पहुंची और दीक्षांत समारोह में शामिल होकर छात्रों को गोल्ड मेडल दिया.

जगन्नाथ मंदिर पहुंचीं राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु रायपुर के गायत्री नगर स्थित महाप्रभु भगवान श्री जगन्नाथ मंदिर पहुंचीं. यहां भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना की और देशवासियों के सुख-समृद्धि और निरंतर प्रगति के लिए आशीर्वाद मांगा. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल रामेन डेका, CM विष्णु देव साय, केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक पुरंदर मिश्रा समेत मंदिर समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे.

IIT भिलाई के दीक्षांत समारोह में शामिल 

जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु IIT भिलाई के दीक्षांत समारोह में शामिल हुईं. IIT भिलाई के तीसरे और चौथे दीक्षांत समारोह में उनके साथ राज्यपाल रमेन डेका और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल हुए. दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सात छात्रों को गोल्ड मेडल दिया.

दीक्षांत समारोह में 2023 और 2024 में स्नातक करने वाले 396 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई.  2023 बैच के स्नातक छात्रों में 13 Phd, 11 M.Sc,  27 M.Tech, 13 B.Tech (ऑनर्स) और 123 B.Tech स्नातक के छात्र शामिल हैं. वहीं, 2024 के स्नातक बैच में 8 Phd,, 20 M.Sc, 19 M.Tech, 12 B.Tech (ऑनर्स) और 150 B.Tech छात्र शामिल हैं.

इससे पहले छत्तीसगढ़ दौरे के पहले दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने प्रदेश की 70 लाख महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की 9वीं किस्त जारी की थी.

ये भी पढ़ें- रायगढ़ में बड़ा हादसा, तीन हाथियों की मौत से मचा हड़कंप

ज़रूर पढ़ें