Ram Mandir: आंदोलन पर बनी फ़िल्म ‘695’ होगी लॉन्च, रायपुर के मेकर्स ने बनाई है मूवी

Ram Mandir निर्माण आंदोलन पर आधारित फिल्म '695' लॉन्च होने जा रही है. राम मंदिर उद्घाटन से पहले इस फिल्म की देशभर में चर्चा हो रही है और ये फिल्म रायपुर के निर्माताओं द्वारा बनाई गई है.

Ram Mandir: देशभर को 22 जनवरी के तारीख का इंतजार है. इस दिन अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा और राम मंदिर का उद्घाटन होना है. लेकिन इससे पहले राम मंदिर निर्माण आंदोलन पर आधारित फिल्म ‘695’ लॉन्च होने जा रही है. राम मंदिर उद्घाटन से पहले इस फिल्म की देशभर में चर्चा हो रही है. इस फिल्म में राम मंदिर के लिए किया गया संघर्ष दिखाया गया है. खास बात यह है कि कारसेवकों पर जहां गोलियां बरसाई गई थी उसी जगह पर फिल्म के सीन को शूट किया गया है. ‘695’ फ़िल्म में राम के किरदार को निभाने वाले लोकप्रिय अभिनेता अरुण गोविल भी हैं.

Ram Mandir पर बनी फिल्म ‘695’ 19 जनवरी को होगी लॉन्च

राम जन्मभूमि विवाद पर बनी फिल्म ‘695’ 19 जनवरी को देशभर के 800 सिनेमाघरों में रिलीज होगी. राम मंदिर उद्घाटन से पहले इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है. इस फ़िल्म में राम मंदिर निर्माण के 500 वर्षों के संघर्ष को दर्शाया गया है. बता दें कि इस फिल्म का छत्तीसगढ़ प्रदेश से खास कनेक्शन है. यह फ़िल्म शदाणी फिल्म्स के बैनर तले बनाई गई है. फिल्म के निर्माता छत्तीसगढ़ के रहने वाले श्याम चावला हैं. साथ ही छत्तीसगढ़ भाजपा के मीडिया प्रभारी सीए अमित चिमनानी, इंद्र मिश्रा और श्याम शदाणी फ़िल्म के सह-निर्माता हैं. फिल्म का निर्देशन योगेश और रजनीश बेरी ने किया है. फिल्म के मुख्य किरदार अरुण गोविल हैं. वे फ़िल्म में एक साधु की भूमिका में नजर आएंगे जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर बनने की प्रतीक्षा में बिता दिया हैं .

फ़िल्म के नाम के पीछे ये है वजह

फिल्म का नाम 695 रखने के पीछे एक बड़ी वजह है. फिल्म मेकर ने बताया कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराया गया था. वहीं 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि को लेकर राम मंदिर बनने के पक्ष में फैसला दिया था और 5 अगस्त 2020 को पीएम मोदी ने भव्य राम मंदिर का शिलान्यास किया था. इन्हीं तारीखों को ध्यान में रखते हुए फिल्म का नाम 695 रखा गया है.

दिल्ली में हो चुका है फ़िल्म का प्रीमियर

फ़िल्म के रिलीज होने से पहले 12 जनवरी को दिल्ली में फ़िल्म का भव्य प्रीमियर किया गया. दिल्ली में हुए फिल्म के प्रीमियर में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार भी पहुंचे थे. आलोक कुमार ने कहा कि फिल्म में दिखाए गए तथ्य हैरान कर देते हैं. यह चित्रण रोंगटे खड़े करने वाला है. साथ ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार, रायपुर से शदाणी दरबार के संत युधिष्ठिर लाल महाराज जैसे अतिथि शामिल हुए.

फ़िल्म में ये एक्टर्स आएंगे नज़र

फ़िल्म ‘695’ में अरुण गोविल के अलावा अशोक समर्थ, मनोज जोशी, मुकेश तिवारी, गोविंद नामदेव, अखिलेंद्र मिश्रा, के के रैना और गजेंद्र चौहान जैसे कई कलाकार फिल्म में अपना जलवा बिखेरते हुए नज़र आएंगे. राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले इस फिल्म पर देशभर की निगाहें टिकी हुई है. फिल्म में विस्तार से राम गाथा को सुनाया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें