CG News: छत्तीसगढ़ में पहली बार 33 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, स्कूलों में 5वीं तक अंग्रेजी में होगी पढ़ाई

Chhattisgarh: पिछली कांग्रेस सरकार में 14 हजार 580 शिक्षकों की भर्ती शुरु करवाया था जो आज तक पूरी नहीं हुई है.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

CG News: छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार 33 हजार शिक्षकों की भर्ती होने वाली है. इसके लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र में स्कूल शिक्षा मंत्री ने घोषणा की है. इसके अलावा राज्य में 25 हजार स्कूलों में पहली से पांचवीं तक के बच्चों की अंग्रेजी में पढ़ाई कराई जाएगी. राज्य गठन के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में शिक्षकों की भर्ती होने वाली है.

छत्तीसगढ़ में पहली बार 33 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती 

प्रदेशभर के 25 हजार स्कूलों में अंग्रेजी में पढ़ाई शुरू होगी. पहली कक्षा से पांचवीं तक अंग्रेजी में पढ़ाई कराई जायेगी. शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान घोषणा की है. इसके अलाव कांग्रेस सरकार को पर निशाना साधते हुए कहा कि आत्मानंद स्कूल योजना के नाम पर कांग्रेस ने करप्शन किया. 251 पुराने भवनों में 800 करोड़ खर्च कर दिए कांग्रेस ने विद्या को बाजार बनाने की कोशिश किया.

ये भी पढ़ें: Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के लिए अब तक मिले 59 लाख आवेदन, अब बचे हैं केवल 6 दिन, जानिए आप कैसे ले सकते हैं लाभ

आत्मानंद स्कूल योजना के नाम पर कांग्रेस ने करप्शन किया

विधानसभा में स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में कहा आत्मानंद स्कूल को भ्रष्टाचार का गढ़ बनाया. आत्मानंद स्कूल और शिक्षकों को कलेक्टर के अंदर ला दिया, शिक्षकों के भविष्य से भी खेला गया. 15 साल के भाजपा कार्यकाल में 15 हजार से स्कूल 30 हजार हो गए. अब 33 हजार शिक्षकों की पदों पर भर्ती करेंगे.

कांग्रेस सरकार में 14 हजार शिक्षकों की भर्ती आज तक अधूरी

आपको बता दें पिछली कांग्रेस सरकार में 14 हजार 580 शिक्षकों की भर्ती शुरु करवाया था, जो आज तक पूरी नहीं हुई है. वहीं राज्य में स्कूल खुलने के बाद आए दिन देखने को मिल रहा था कि बच्चे शिक्षकों के लिए सड़क पर धरना देते हुए दिखते थे. खास कर आदिवासी इलाकों में खुले स्कूलों में शिक्षकों की कमी देखने को मिलती थी. इसलिए सरकार ने शिक्षक भर्ती करने जा रही है.

ज़रूर पढ़ें