Chhattisgarh: कांग्रेस की बैठक में चरण दास महंत ने कहा- ‘जय श्रीराम’ की जगह बोलें ‘जय सियाराम’

Chhattisgarh News: इस बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि आज का विपक्ष कल की सरकार है.
Chhattisgarh news

रायपुर में कांग्रेस की बैठक

Chhattisgarh News: देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और इसको लेकर कांग्रेस और भाजपा की तैयारी चल रही है. लेकिन इससे पहले भाजपा राममय माहौल बनाने की कोशिश में जुट गई है क्योंकि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा के भरोसे चल रही है. इधर छत्तीसगढ़ में राम के नाम पर कांग्रेस की बैठक में जमकर टोका-टाकी हुई है.

कांग्रेस की बैठक में राम की तस्वीर पर क्या बहस हो गई?

दरअसल, शनिवार को रायपुर के राजीव भवन में युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की आज बैठक आयोजित की गई. इस  बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, कई पूर्व मंत्री सहित युवा कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद थे. इस बैठक में युथ कांग्रेस ने भगवान राम की तस्वीर लगाई थी. इसको देखकर नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कार्यक्रताओं को टोक दिया.

महंत ने कहा- जय सियाराम बोलें

महंत ने यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी को संबोधित करते हुए कहा, “हम लोग भी उनके बताए गए रास्ते और भावनाओं में बहने लगेंगे तो काम कैसे चलेगा? उन्होंने कह दिया राममय माहौल हो गया है, हमने मान लिया. कांग्रेस पार्टी सर्व धर्म संभाव की बात करती है. आज से जितने लोग उपस्थित हैं, जय श्रीराम की जगह जय सियाराम बोलें. मैं मूल रूप से कबीरपंथी हूं, कबीरपंथी में चार प्रकार के राम होते हैं. हम एक राम के पीछे पड़े हैं, दुनिया को बनाने वाले चार राम हैं, राम के नाम से डरना नहीं है.”

‘हम लोग कहीं सो गए तो सही में भाजपा 400 पहुंच जाएगी’

इसके अलावा इस बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि आज का विपक्ष कल की सरकार है. विपक्ष में रहकर अपनी प्रतिभाओं को निकालने का मौका है. अनुशासन और सीमाओं को ना लाघें. जनता का दिल जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. इसके साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा युवा ही चुनौती का सामना कर सकता है. चुनौती के बगैर बात नहीं बनेगी.बीजेपी ने लक्ष्य 400 रखा हुआ है, हम लोग कहीं सो गए तो सही में 400 हो जाएगा. जब भी कहीं जाओ, लोग कहते हैं कि हमने आपको वोट दिया है, लेकिन वोट गया कहां? मैं उसका जवाब नहीं दे पा रहा हूं.”

ज़रूर पढ़ें