Chhattisgarh News: भिलाई के ये विधायक खुद पुलिस के साथ पेट्रोलिंग पर क्यों निकल पड़े?

Chhattisgarh News: विधायक रिकेश सेन ने मंगलवार की रात पेट्रोलिंग टीम के साथ पैदल मार्च किया.
chhattisgarh news

विधायक रिकेश सेन

Chhattisgarh News: भिलाई के वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी के साथ अपने क्षेत्र में पैदल मार्च किया. इस दौरान विधायक पुलिस टीम के साथ लगभग 8 किलोमीटर तक पैदल चले. ऐसा इसलिए कि बेखौफ अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों के बीच संदेश जा सके कि कानून व्यवस्था के खिलाफ जाने वाले अब बच नहीं पाएंगे.

दरअसल, 21 जनवरी की रात शारदापारा कैम्प-2 निवासी टेंट व्यवसायी संतोष साव अपने टेन्ट वाली गाड़ी को पीछे कर रहा था. उसी दौरान मोहल्ले के दो लड़के बाईक से आए और उनकी गाड़ी के पीछे टकरा गए, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच बहस हो गई. विवाद इतना बढ़ गया कि 5 लड़कों ने संतोष साव और उसके वर्कर गज्जू निर्मलकर से मारपीट कर दी. उनमें से एक ने संतोष साव के भतीजे शिवम साव पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया. इसके बाद उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. वहीं मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

 विधायक रिकेश सेन बोले -मुझे जनता का विश्वास जीतना है

इस घटना के बाद क्षेत्र के विधायक रिकेश सेन ने मंगलवार की रात पेट्रोलिंग टीम के साथ पैदल मार्च किया. विधायक रिकेश सेन‌ ने कहा कि मुझे जनता का विश्वास जीतना है. कहीं न कहीं कुछ ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण दे रहे हैं. यह संदेश उन राजनीतिक संरक्षण देने वाले नेताओं के लिए है कि अब आपको बख्शा नहीं जाएगा. जो भी अपराधी होगा, उसे या तो जेल में रहना होगा या तो वैशाली नगर विधानसभा छोड़ना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: CG News: अयोध्या-धाम में सेवा करेंगे छत्तीसगढ़ के 60 रामसेवक, CM विष्णुदेव साय ने टीम को किया रवाना

‘राजनैतिक संरक्षण देने वालों पर भी होगा एक्शन’

रिकेश सेन ने आगे कहा, “पुलिस प्रशासन का आज मैं मनोबल बढ़ाने के लिए गश्त में शामिल हुआ, क्योंकि अधिकतर जनप्रतिनिधि अपराधियों को बचाने के लिए फोन करते हैं. मैंने आज पुलिस को कहा है कि हम आपके साथ हैं, पूरी सरकार आपके साथ है. आप अच्छा काम कीजिए, फ्री हैंड काम कीजिए और कोई भी ऐसे लोग जो राजनैतिक संरक्षण अपराधियों को दे रहे हैं, उन नेताओं पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. चाहे आज यूपी की तर्ज पर सीएम योगी ने निश्चित रूप से पूरे भारत में एक मॉडल उत्तर प्रदेश बनाया है और हमने भी अपराधियों को नोटिस विधिवत तरीके से दिया है कि आप अपने मकान के दस्तावेज प्रस्तुत कीजिए.”

ज़रूर पढ़ें