Ram Mandir: 5 राज्यों के 15 एयरपोर्ट बने पार्किंग जोन, इन जगहों पर होगी लैंडिंग, लखनऊ और कानपुर में उतरेंगे फिल्म स्टार

Ram Mandir News: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने आ रहे एक्टर अक्षय कुमार के प्लेन समेत 11 जहाज कानपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे.
Chhattisgarh news

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए करीब छह हजार लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए आ रहे सौ से ज्यादा लोगों ने अपने चार्टर्ड प्लेन की लैंडिंग के लिए जगह मांगी हैं. इसको लेकर प्रशासन के स्तर पर हर तैयारी की जा रही है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार पांच राज्यों के 15 एयरपोर्ट को पार्किंग जोन बनाया गया है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार लखनऊ के साथ कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, कुशीनगर, गोरखपुर, रायबरेली, फुरसतगंज, देहरादून, पटना, गया, देवघर, खजुराहो, भोपाल और इंदौर को विमान पार्किंग के लिए चिह्नित किया गया है. बड़े उद्योगपत्तियों के चार्टर प्लेन लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेंगे. इसके अलावा कुछ नामचीन हस्तियों के प्लेन भी लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेंगे.

अयोध्या में लैंड होंगे 4 प्लेन

दरअसल, अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर 48 प्लेन उतरने की अनुमति मांगी गई थी. लेकिन यहां चार प्लेन उतारने की अनुमति दी गई है. पीएम नरेंद्र मोदी एक स्लॉट आरक्षित होने के अलाव यहां तीन प्लेन उतारे जाएंगे. वहीं वाराणसी एयरपोर्ट पर 32 प्लेन उतारने की अनुमति मांगी गई थी. लेकिन यहां 13 प्लेन उतारने की अनुमति दी गई है. इसी तरह कानपुर एयरपोर्ट पर 11 प्लेन उतारने की अनुमति मिली है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: अयोध्या में अभेद्य सुरक्षा, 3 DIG और 17 IPS तैनात, AI तकनीक के जरिए सोशल मीडिया पर नजर, एंटी ड्रोन सिस्टम एक्टिव

एक्टर अक्षय कुमार और साउथ फिल्मों के स्टार पवन कल्याण के चार्टर्ड प्लेन कानपुर में लैंड होंगे. लक्ष्मी मित्तल, श्रीश्री रविशंकर, दीपक पारेख, कैलाश सत्यार्थी, कैलाश खेर और जीवीके रेड्डी के प्लेन लखनऊ में लैंड होंगे. इसके अलावा अनिल कुंबले, स्वर्गीय लता मंगेश्कर के परिवार, अनुरोधा पौडवाल, प्रसून जोशी, जुबिन नौटियाल, शैलेष लोढ़ा और बाबा बालकनाथ पहले ही लखनऊ आ चुके हैं.

आने वाले अतिथियों में ज्यादातर लोग 23 जनवरी को दर्शन के बाद वापस जाएंगे. वीवीआईपी के आगमन और उनके रहने के लिए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं. इस दौरान सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

ज़रूर पढ़ें