‘जेल वाला CM, अब बेल वाला सीएम बन गया’, केजरीवाल की जमानत पर BJP हमलावर, सचदेवा ने मांगा इस्तीफा

Arvind kejriwal Bail: सुप्रीम कोर्ट द्वारा आप संयोजक को जमानत मिलते ही बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "जो आदेश पारित हुआ है, उसमें भ्रष्टाचारी अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत मिली है.
Arvind kejriwal Bail

प्रेस कांफ्रेंस करते गौरव भाटिया(फोटो- सोशल मीडिया)

Arvind kejriwal Bail: दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री केजरीवाल की जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज शाम को केजरीवाल जेल से बाहर आ सकते हैं. 5 सितंबर को ही पिछली सुनवाई में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद ‘आप’ दफ्तर में जश्न का माहौल है.

एक ओर जहां जमानत मिलने के फैसले पर AAP नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं, वहीं दूसरी ओर बीजेपी के नेता भी बयान दे रहें हैं. सीएम केजरीवाल को जमानत मिलते ही बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत मिली है. जेल वाला CM, अब बेल वाला सीएम बन गया है.

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal की जमानत पर ‘आप’ दफ्तर में जश्न, आतिशी ने कहा- सत्यमेव जयते

केजरीवाल में जरा भी नैतिकता नहीं बची है- BJP

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आप संयोजक को जमानत मिलते ही बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, “जो आदेश पारित हुआ है, उसमें भ्रष्टाचारी अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत मिली है.”उन्होंने कहा कि अब अरविंद केजरीवाल को चाहिए कि वो अपने पद से इस्तीफा दे दें, लेकिन अरविंद केजरीवाल ऐसा करेंगे नहीं क्योंकि उनमें जरा भी नैतिकता नहीं बची है. अब वो अभियुक्त की श्रेणी में हैं.”

आगे उन्होंने कहा कि अन्य आरोपियों के जमानत आदेश की शर्तें अरविंद केजरीवाल पर भी लागू होंगी. सीएम का पासपोर्ट कोर्ट में रहेगा और उन्हें हर सोमवार और गुरुवार को जांच अधिकारी के सामने पेश होना पड़ेगा.  गौरव भाटिया ने कहा, “केजरीवाल मुख्यमंत्री कार्यालय और दिल्ली सचिवालय नहीं जा सकते, सीएम ऑफिस नहीं जा सकते हैं, ना ही किसी भी आधिकारिक फाइल पर हस्ताक्षर कर सकेंगे.”

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: 156 दिनों के बाद जेल से बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल, SC ने दी जमानत

CM कार्यालय में घुसने तक का अधिकार नहीं- सचदेवा

इसी कड़ी में दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष वीरेंदर सचदेवा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी के जमानती क्लब में आज अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो गए हैं” उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए, दिल्ली को ऐसा भ्रष्टाचारी मुख्यमंत्री नहीं चाहिए जिसे मुख्यमंत्री कार्यालय में घुसने तक का अधिकार नहीं है.”

सीएम के जमानत पर सचदेवा ने कहा, “जमानत मिलना कोई अपवाद नहीं है. बड़े से बड़े भ्रष्टाचारी और अपराधी चाहे लालू यादव हों या मधु कोड़ा, इन्होंने भी घोटालों के बाद जमानत पाई लेकिन बाद में न्यायिक प्रक्रिया में दोषी साबित होकर जेल गए.” आगे उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ़्तारी लीगल थी, इसका आशय है कि शराब घोटाले में केजरीवाल की भूमिका और संलिप्तता शत-प्रतिशत है.

ज़रूर पढ़ें