‘चुनाव लड़ने के लिए साथ आए हैं, कांग्रेस से ना लव मैरिज हुई, ना अरैंज’, गठबंधन के सवाल पर बोले केजरीवाल

AAP का कांग्रेस से कितने दिन अलायंस चल पाएगा? इस सवाल के जवाब में दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा, हम लोग देश बचाने के लिए 4 जून तक चुनाव लड़ने के लिए साथ आए हैं. बस. उसे कोई नाम देने की क्या जरूरत है.
Lok Sabha Election 2024

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस-आप गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. एक टीवी चैनल को दिए इंटव्यू में उन्होंने कांग्रेस के साथ भविष्य से लेकर पंजाब में लोकसभा चुनाव तक पर खुलकर चर्चा की है. उन्होंने बीजेपी को भी निशाने पर लिया और 4 जून को इंडिया ब्लॉक की केंद्र में सरकार बनने का दावा किया है. केजरीवाल ने साफ किया कि दिल्ली में दोनों पार्टियों के मिलकर चुनाव लड़ने के बावजूद कांग्रेस के साथ AAP का अलायंस स्थाई नहीं है. केजरीवाल का कहना था कि 4 जून को चौंकाने वाले नतीजों का इंतजार है. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया ब्लॉक’ लोकसभा चुनाव जीतेगा.

AAP का कांग्रेस से कितने दिन अलायंस चल पाएगा? इस सवाल के जवाब में दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा, हमने कोई शादी थोड़ी की है. हमारी कोई मैरिज नहीं हुई है. अरैंज मैरिज नहीं हुई है. लव मैरिज नहीं हुई है. हम लोग देश बचाने के लिए 4 जून तक चुनाव लड़ने के लिए साथ आए हैं. बस. उसे कोई नाम देने की क्या जरूरत है. उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य फिलहाल बीजेपी को हराना है.

ये भी पढ़ें- ‘मठों को भी नहीं बख्शा’, ममता सरकार पर बरसे PM Modi, बोले- मुसलमानों के बनाए जा रहे फर्जी OBC सर्टिफिकेट

“इस वक्त देश को बचाना जरूरी”

दिल्ली-चंडीगढ़ में कांग्रेस के साथ और पंजाब में अलग चुनाव लड़ने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा, इस वक्त देश को बचाना जरूरी है. जहां-जहां बीजेपी को हराने के लिए हमें साथ आना पड़ा, हम साथ आए. ताकि बीजेपी के खिलाफ एक कैंडिडेट दिया जा सके. पंजाब के अंदर बीजेपी का वजूद नहीं है. इसलिए पंजाब में हम अलग-अलग लड़ रहे हैं. 4 जून के बाद तय करेंगे कि आगे क्या करना है. इस वक्त देश के संविधान और जनतंत्र को बचाना जरूरी है. जनता हमारे इस निर्णय का स्वागत कर रही है. किसी ने हमसे ये सवाल नहीं किया है.

लोकसभा चुनाव में AAP और कांग्रेस ने दिल्ली की सातों सीटों पर गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा है. चंडीगढ़ में भी AAP, कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी को समर्थन दे रही है. हालांकि, पड़ोसी राज्य पंजाब में दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

सीएम पद से इस्तीफे पर केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि वो डरेंगे नहीं और सीएम पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है. दिल्ली शराब नीति मामले में अपनी गिरफ्तारी पर केजरीवाल ने कहा, मेरा वापस जेल जाना कोई मुद्दा नहीं है. इस देश का भविष्य दांव पर है. वे जब चाहें, मुझे जेल में डाल दें, मैं डरूंगा नहीं. उन्होंने आगे कहा, बीजेपी ऐसा चाहती है, इसलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है.

स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर भी बोले केजरीवाल

हालांकि, केजरीवाल ने AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से जुड़े कथित हमले के मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, ये मामला अदालत में है. केजरीवाल ने कहा, एक पक्ष इनका है और दूसरा पक्ष विभव का है. मुझे लगता है कि कोर्ट को कंसीडर करके न्याय देना चाहिए. अभी तक विभव के ऊपर सिर्फ आरोप हैं. ये आरोप साबित नहीं हुए हैं. उसी तरह से विभव ने जो कहा है, वो भी एक पक्ष है. दोनों पक्ष हैं. जज न्याय करें.

ज़रूर पढ़ें