दिल्ली के सीएम Arvind Kejriwal को लगा तगड़ा झटका, कोर्ट ने 1 अप्रैल तक बढ़ाई ED की रिमांड

अरविंद केजरीवाल की रिमांड पर दिल्ली कोर्ट में सुनवाई पर उनके वकील रमेश गुप्ता ने कहा, ” केजरीवाल ने स्वीकार किया कि वह सहयोग करने के लिए तैयार हैं और उन्हें हिरासत में रहने पर कोई आपत्ति नहीं है.”

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की रिमांड बढ़ा दी है. केजरीवाल अब 1 अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर ही रहेंगे. कथित शराब घोटाला मामले में AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली सीएम केजरीवाल की रिमांड पर दिल्ली कोर्ट में सुनवाई पर उनके वकील रमेश गुप्ता ने कहा, ” केजरीवाल ने स्वीकार किया कि वह सहयोग करने के लिए तैयार हैं और उन्हें हिरासत में रहने पर कोई आपत्ति नहीं है. ”

केजरीवला की गिरफ्तारी पर दिल्ली HC का हस्तक्षेप का अधिकार

बता दें कि आबाकारी नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के सीएम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में  केजरीवाल की गिरफ्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति स्वर्णकांत शर्मा की पीठ ने गिरफ्तारी को चुनौती देने और ईडी रिमांड के विरुद्ध अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस जारी कर 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.  वहीं अब राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी ईडी की रिमांड बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें: ED के सामने आज पेश नहीं होंगी TMC नेत्री महुआ मोइत्रा, अपने निर्वाचन क्षेत्र में करेंगी चुनाव प्रचार

गोवा से AAP के तीन नेताओं को ED ने दिल्ली बुलाया

इसी केस में ईडी (ED) ने गोवा से 3 AAP नेताओं को 28 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. कथित 100 करोड़ रुपये में से 45 करोड़ रुपये मुंबई से हवाला के जरिए गोवा पहुंचने की बात कही जा रही है. वहीं दूसरी ओर आज दिल्ली HC ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया है.

जब अरविंद केजरीवाल को अदालत ले जाया गया और रिमांड पर सुनवाई शुरू हुई तो दिल्ली के सीएम ने कहा, “असली शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ. ईडी का मकसद आम आदमी पार्टी को खत्म करना है. एक स्मोक क्रिएट करना है. ईडी धमकी देकर पैसा वसूल कर रही है. शरद रेड्डी ने 55 करोड़ का चंदा दिया. केजरीवाल ने कहा कि हम रिमांड के विरोध में नहीं है, जितना टाइम लेना चाहे ईडी लें. केजरीवाल ने कहा कि 55 करोड़ का बॉन्ड कोर्ट को दें. केजरीवाल ने कहा कि ईडी एक्सटोर्शन रैकेट चला रही है.

ईडी हमें फंसाना चाहती है: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि सिसोदिया की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज पेश किए गए. मेरे घर पर बहुत विधायक आते हैं. मुझे क्या पता वो क्या खुसर फुसर करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि श्रीनिवास जब स्टेटमेंट बदलते हैं तो जमानत मिल जाती है. ईडी हमें फंसाना चाहती है. केजरीवाल ने कहा मुझे पांच मिनट दीजिए. मैं लिखित में बयान दूंगा. शरद रेड्डी के 9 स्टेटमेंट हुए 8 मेरे खिलाफ नहीं बोलते हैं. जब 9वां मेरे खिलाफ बोलता है तो उसे जमानत मिल जाती है. केजरीवाल ने कहा पैसा कहां है? सबूत दीजिए. 100 करोड़ का मुझ पर आरोप लगाए जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें