Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, दिल्ली में एक चरण में वोटिंग, जानें कब डाले जाएंगे वोट

Lok Sabha Election: राजधानी दिल्ली में एक ही चरण में वोटिंग होगी. जानकारी के मुताबिक, यहां छठें चरण में 25 मई को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को आएंगे. 
Lok Sabha Election

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

Lok Sabha Election: निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. देश में सात चरणों (19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई,  20 मई,  25 मई और 1 जून) में मतदान होंगे. वहीं, राजधानी दिल्ली में एक ही चरण में वोटिंग होगी. जानकारी के मुताबिक, यहां छठें चरण में 25 मई को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को आएंगे.

ये भी पढ़ेंः चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, आंध्र-ओडिशा में 13 मई को होगी वोटिंग… जानें कब आएंगे नतीजे

राजधानी में AAP-BJP ने उतारे उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. पार्टी ने नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत और दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी को टिकट दिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है. आम आदमी पार्टी ने गठबंधन के तहत दो सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ी है.

ज़रूर पढ़ें