‘भाजपा की साजिश का पर्दाफाश हुआ है’, सत्येंद्र जैन की जमानत पर सिसोदिया का बयान, AAP के शीर्ष नेताओं ने भी दी प्रतिक्रिया

Satyendar jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को ज़मानत मिलने पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा, "ये AAP के एक-एक कार्यकर्ता के लिए बहुत खुशी की ख़बर है...उन्हें 873 दिन उन्हें जेल में रखा गया, 36 किलो वजन कम हो गया.
Satyendar Jain Bail

सत्येंद्र जैन, (पूर्व मंत्री और आप नेता )

AAP Leader Satyendar jain: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी है. कोर्ट ने उन्हें सशर्त जमानत दी है, वह देश से बाहर नहीं जा सकेंगे. कोर्ट ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने 873 दिनों तक जेल में बंद रहकर सजा काटी है. ईडी ने सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया है. लेकिन कोर्ट ने कहा कि उन्होंने जेल में लंबी सजा काटी है. कोर्ट ने कहा कि सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी मंजूर की जाती है, उन्हें 50 हजार रुपये का निजी मुचलका भरना होगा.

बता दें कि पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. पिछले साल मई में स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें जमानत मिली थी. वो 10 महीने तक बेल पर रहे थे. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आज उन्हें जमानत देने का फैसला सुनाया. जिसके बाद से आम आदमी पार्टी के नेताओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी. आइए जानते हैं किसने क्या कहा?

ये भी पढ़ें- 873 दिनों बाद जेल से बाहर आएंगे AAP नेता सत्येंद्र जैन, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

हम आंदोलन की भट्टी से तपकर निकले हैं- संजय सिंह

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को ज़मानत मिलने पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा, “ये AAP के एक-एक कार्यकर्ता के लिए बहुत खुशी की ख़बर है…उन्हें 873 दिन उन्हें जेल में रखा गया, 36 किलो वजन कम हो गया. लेकिन मैं सत्येंद्र जैन के जज़्बे को नमन करूंगा. ये आम आदमी पार्टी है. आंदोलन की भट्टी से तपकर हम निकले हैं…मैं हृदय की गहराइयों से सत्येंद्र जैन को बधाई देता हूं. अरविंद केजरीवाल का कारवां दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है. उनकी ताकत दिन प्रतिदिन मज़बूत हो रही है.”

सत्येंद्र की वजह से दिल्ली को शानदार अस्पताल मिले- सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिलने पर AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, “आज मुझे बहुत खुशी है कि हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को जमानत मिल गई है. वे इस देश में मोहल्ला क्लीनिक की क्रांति के जनक हैं… दिल्ली के लोगों को सत्येंद्र जैन की वजह से शानदार अस्पताल मिले हैं… सत्येंद्र जैन बहुत मेहनत के साथ दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे थे लेकिन भाजपा ने षड्यंत्र किया क्योंकि उन्हें डर था कि AAP की सरकार अगर ऐसे ही दिल्ली की स्वास्थ्य सेवा ठीक करती रही तो देश में लोग भाजपा से भी सवाल पूछने लगेंगे कि अगर अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को ठीक कर सकते हैं तो आप (भाजपा) स्वास्थ्य सेवाओं को ठीक क्यों नहीं कर सकते?

“भाजपा के साजिश का पर्दाफाश हुआ है”

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा, 4-4 बार भाजपा ने उनके घर पर ED की छापेमारी करवाई लेकिन इसके बावजूद उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला… आज भाजपा की पूरी साजिश के खिलाफ पर्दाफाश हुआ है क्योंकि सत्येंद्र जैन के खिलाफ कुछ नहीं मिला… आज पीएम मोदी और भाजपा को न केवल सत्येंद्र जैन बल्कि दिल्ली के लोगों से माफी मांगनी चाहिए… इन सब मामलों में एक बात सामान्य है कि किसी के यहां से कुछ नहीं मिला है… केवल एक ही मकसद था कि दिल्ली के लोगों के काम रोकना.  भाजपा काम रोकना का षड्यंत्र करती है… ”

वेलकम बैक सत्येंद्र- केजरीवाल

सत्येंद्र जैन को भी दो साल से ज़्यादा जेल में रहने के बाद बेल मिल गई. इनका कसूर क्या था? इनके यहां कई कई बार रेड हुई. एक पैसा भी नहीं मिला. इनका क़सूर सिर्फ़ इतना था कि इन्होंने मोहल्ला क्लिनिक बनाये और दिल्ली के सभी लोगों का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया. मोहल्ला क्लिनिक बंद करने के लिए और ग़रीबों का फ्री इलाज रोकने के लिए मोदी जी ने इन्हें जेल में डाल दिया. लेकिन भगवान हमारे साथ है. आज ये भी रिहा हो गए. वेलकम बैक सत्येंद्र!

ज़रूर पढ़ें