Weather Update: एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार, दिल्ली में गिरेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 23 जून को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है.

एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार

Weather Update: देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, पूर्वी राजस्थान, असम, मेघालय, नागालैंड और मिजोरम में सामान्य बारिश हुई है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 23 जून को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है.

दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. बता दें कि शनिवार को भी कुछ जगह आंशिक रूप से बादल छाए रहे. वहीं कुछ स्थानों पर हल्की बारिश से दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को हीटवेव से राहत मिली.

ये भी पढ़ेंः Golden Temple में लड़की ने किया योग… भड़की SGPC, दर्ज कराई FIR

छत्तीसगढ़ में गर्मी से राहत

छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री के बाद से बरसात का दौर जारी है. मौसम विभाग ने 24 घंटे बाद प्रदेश में बारिश की गतिविधि में कमी आने की संभावना जताई है. इसके बाद 26 जून से फिर बारिश की गतिविधि बढ़ेगी और भारी बारिश के आसार हैं. बता दें कि रविवार रायपुर, दुर्ग, बस्तर,  बिलासपुर, और सरगुजा संभाग के कई जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने बताया कि कहीं हल्की मध्यम तो कई जगहों पर भारी बारिश होगी. हालांकि इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा. बात करें राजधानी रायपुर की तो यहां सुबह से आसमान में बादल छाए रहे. इसके बाद बारिश की गतिविधि शुरू हुई. खबर लिखे जाने तक बारिश हो रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ज़रूर पढ़ें