आखिर कहां हैं Swati Maliwal? बदसलूकी को लेकर दिल्ली में मचा सियासी ‘भूचाल’, खामोशी पर उठ रहे सवाल

Swati Maliwal , AAP, misbehavior case , Swati Maliwal misbehavior case, BJP, Sanjay Singh
Swati Maliwal

स्वाति मालीवाल

Swati Maliwal: दिल्ली की राजनीति में स्वाति मालीवाल का मुद्दा गरमाया हुआ है. आम आदमी पार्टी की महिला सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में बदसलूकी की घटना हुई थी. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ही इस बात की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा था कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अब बीजेपी ने इसे मुद्दा बना दिया है. हालांकि स्वाति मालीवाल का कोई अता-पता नहीं चल रहा है.

बदसलूकी पर चुप क्यों हैं स्वाति मालीवाल?

इस वक्त इस मसले से जुड़ा सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर स्वाति मालीवाल कहां हैं? हजारों महिलाओं के साथ हुए जुर्म पर आवाज उठाने वाली स्वाति मालीवाल अपने साथ हुई बदसलूकी पर चुप क्यों हैं? हालांकि, मामले में अब दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस मालीवाल से संपर्क करने की कोशिश की है. हालांकि, न तो स्वाति अपने आवास पर थीं और न ही अपने करीबी रिश्तेदार के घर. इस बीच पीटीआई ने जानकारी दी है कि आप नेता संजय सिंह ने मालीवाल से उनके आवास पर बुधवार को मुलाकात की है.

मालीवाल से मिले संजय सिंह

सूत्रों के मुताबिक, मालीवाल से मुलाकात के दौरान संजय सिंह के साथ दिल्ली महिला आयोग की सदस्य वंदना सिंह भी थीं. उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात मालीवाल के आवास पर हुई. स्वाति मालीवाल का घर मिंटो रोड पर स्थित है. मालीवाल ने अभी तक अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर केस दर्ज नहीं करवाया है. हालांकि, वह अभी तक मीडिया के सामने भी नहीं आई हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली में 10 दिनों के भीतर लोकसभा चुनाव होने वाली है. इस बीच स्वाति मालीवाल के मुद्दे को लेकर बीजेपी सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी महिला सुरक्षा के नाम पर आम आदमी पार्टी को घेर रही है. बुधवार को बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में जोरदार प्रदर्शन भी किया.

यह भी पढ़ें: ‘कोई माई का लाल नहीं जो CAA खत्म कर सके, जितनी ताकत है लगा लो’, PM मोदी की विपक्ष को खुली चुनौती

बीजेपी का प्रदर्शन

हालांकि, मामले को तूल पकड़ता देख संजय सिंह ने पिछले दिनों स्वाति मालीवाल से बदसलूकी की बात स्वीकार की है. संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विभव कुमार के जरिए स्वाति मालीवाल के साथ की गई बदतमीजी को लेकर सख्त कार्रवाई करेंगे. पार्टी इस तरह के लोगों का समर्थन नहीं करती है. स्वाति आम आदमी की पुरानी नेताओं में से एक हैं. हम सभी उनके साथ खड़े हैं.

एक तरफ संजय सिंह सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी एक्शन में देरी पर सवाल उठा रही हैं. बीजेपी के निशाने पर कोई और नहीं सीधे केजरीवाल हैं. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि ये महिला सम्मान का मामला है. संजय सिंह ने घटना की पुष्टि की है. केजरीवाल फिर आरोपी के खिलाफ पुलिस शिकायत क्यों नहीं दर्ज करवा रहे हैं?

ज़रूर पढ़ें