‘कोई माई का लाल नहीं जो CAA खत्म कर सके, जितनी ताकत है लगा लो’, PM मोदी की विपक्ष को खुली चुनौती

Lok Sabha Election 2024: सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अब तक चार फेज का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं 20 मई को पांचवे फेज के लिए मतदान होना है. जिसको देखते हुए राजनीतिक पार्टियों के नेता चुनाव प्रचार को और तेज कर दिया है.
Lok Sabha Election 2024

पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अब तक चार फेज का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं 20 मई को पांचवे फेज के लिए मतदान होना है. जिसको देखते हुए राजनीतिक पार्टियों के नेता चुनाव प्रचार को और तेज कर दिया है. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक चुनावी सभा को संबोधित किया और मतदाताओं से बीजेपी के लिए समर्थन मांगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि “मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है इसका ताजा उदाहरण CAA कानून है.

कल ही CAA कानून के तहत शरणार्थियों को भारत में नागरिकता देने का काम शुरू हो गया. यह वो लोग हैं जो शरणार्थी बनकर लंबे अरसे से हमारे देश में रह रहे हैं, यह वो लोग हैं जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का शिकार हुए थे. ये (कांग्रेस) महात्मा गांधी का नाम लेकर सत्ता की सीढ़ियां तो चढ़ जाते हैं लेकिन महात्मा गांधी के बातों को याद नहीं रखते, महात्मा गांधी ने ही उन्हें भरोसा दिया था कि वे भारत कभी भी आ सकते हैं. 70 वर्षों में हजारों परिवार मजबुरन मुसीबत में भारत आए लेकिन कांग्रेस ने कभी इनकी सुध नहीं ली क्योंकि ये कांग्रेस के वोट बैंक नहीं है…”

ये भी पढ़ें- “PMLA के तहत अरेस्ट नहीं कर सकती ED”, Supreme Court का ‘सुप्रीम’ फैसला

‘कोई माई का लाल नहीं…’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज तक ये INDI गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी जो CAA लाया है, वह जब मोदी जाएगा तब CAA भी जाएगा. क्या इस देश में कोई माई का लाल पैदा हुआ है जो CAA को खत्म कर सके. यह देश जान गया है कि इन लोगों ने वोटबैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर धर्मनिरपेक्षता का ऐसा चोला पहन लिया था कि इनकी सच्चाई सामने नहीं आती थी, यह मोदी है जिसने आपका यह नकाब उतारा है…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मैं साफ-साफ कहता हूं कि यह मोदी की गारंटी है कि ‘देश-विदेश, कहीं से भी जो भी ताकत एकत्रित करनी है कर लो, मैं भी मैदान में हूं तुम भी मैदान में हो, आप CAA नहीं मिटा पाओगे’…”

‘आपने सपा के गुंडाराज देखा है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आपने समाजवादी पार्टी के गुंडाराज के पुराने दिन देखे हैं, बाज़ार शाम 7 बजे बंद हो जाते थे, माताएं-बहनें बाहर नहीं निकल पाती थी… लेकिन आज भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश इन सारे संकटों से बाहर है. मेरा स्वच्छता अभियान योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बराबर चलाया है.”

ज़रूर पढ़ें