Lok Sabha Election: ‘उत्तर प्रदेश में 6.5 करोड़ मुस्लिम, फिर भी…’, दंगों पर क्या बोले सीएम योगी आदित्यनाथ?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. इस चरण में सोमवार, (20 मई) को मतदान होना है. जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेता युद्धस्तर पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं.
Lok Sabha Election 2024

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. इस चरण में सोमवार, (20 मई) को मतदान होना है. जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेता युद्धस्तर पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र के धुले लोकसभा क्षेत्र में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी समर्थित प्रत्याशी के लिए लोगों से वोट करने की अपील की. वहीं उन्होंने मुसलमानों को लेकर भी एक बयान दिया है. जिसके बाद से उसकी चर्चा हो रही है.

दरअसल, चुनावी सभा में आए जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत को सुरक्षा केवल बीजेपी और उसकी सहयोगी दल दे सकती है. सीएम योगी ने कहा, ”मैं सात साल से यूपी में सीएम हूं. वहां 6.5 करोड़ मुस्लिम आाबादी है वहां आपने कोई दंगा सुना है क्या. वहां कोई दंगा नहीं हुआ और ना ही कर्फ्यू लगा. जो बड़े-बड़े माइक थे हटा दिए गए. सड़क पर नमाज नहीं होती है अब.”

ये भी पढ़ें- ‘मेरा पोता दोषी है तो कार्रवाई जरूर होनी चाहिए’, प्रज्वल रेवन्ना मामले पर पूर्व PM एचडी देवेगौड़ा ने तोड़ी चुप्पी

“दंगाई और माफियाओं का राम नाम सत्य हो गया”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ”मैं आपसे कहने के लिए आया हूं कि अगर हमने अयोध्या में रामलला को विराजमान किया है तो जितने दंगाई और माफिया जिनको सपा ने पाला था उनकी राम नाम सत्य है कि यात्रा भी निकाल दी. सब निकल गए, सब गायब हो गए. कुछ लोग कहते थे कि साहब हमें केवल जेल में डाल दीजिए, हमने कहा कि तुम्हारी जगह जहन्नुम में है.’

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो पाकिस्तान का गाएंगे उनके लिए भारत में ठिकाना नहीं होना चाहिए. जो पूछते हैं कि मोदी जी ने क्या किया है. उनको सबसे पहला जवाब दीजिए कि जितनी पाकिस्तान की आबादी है उससे ज्यादा लोगों को गरीबी से निकाला है. ये है नया भारत.

सीएम योगी ने गिनाया NDA का काम

केंद्र सरकार के काम को गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा, ”आयुष्मान भारत के तहत साठ करोड़ लोगों को 5 लाख बीमा की सुविधा दी गई. पीएम मोदी ने कहा कि 70 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को आयुष्मान भारत की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. 50 करोड़ लोगों का जनधन अकाउंट खोला. 12 करोड़ किसानों को कृषि सम्मान निधि योजना के तहत पैसा दिया. चार करोड़ लोगों को आवास दिया है बाकी लोगों को अगले पांच वर्ष में दिया जाएगा.

एक तरफ गरीब कल्याण की योजना है तो दूसरी तरफ आधारभूरत संरचना है. महाराष्ट्र का सौभाग्य है कि गडकरी जी ने ऐसा इंफ्रास्ट्रक्चर का जाल बिछाया है कि दुनिया देखती रह जाती है.”

ज़रूर पढ़ें