Election Result: ‘किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था’, अमेठी के नतीजों के बीच प्रियंका गांधी ने इस अंदाज में दी बधाई

Election Result: किशोरी लाल को बधाई देते हुए प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा , 'किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे. आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई !
Lok Sabha Election 2024

प्रियंका गांधी और केएल शर्मा

Lok Sabha Election 2024 Result: उत्तर प्रदेश की अमेठी (Amethi) लोकसभा सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. यहां पर भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी और कांग्रेस से किशोरी लाल शर्मा के बीच मुकाबला है. जबकि BSP की तरफ से नन्हे सिंह चौहान चुनावी मैदान में हैं. हालांकि, अभी तक की मतगणना में कांग्रेस के किशोरी लाल बढ़त बनाते हुए नज़र आ रहे हैं. उन्होंने BJP की स्मृति ईरानी को पीछे छोड़ दिया है. वो 1,10,684 वोटों से आगे चल रहे हैं. इसी बीच प्रियंका गांधी ने किशोरी लाल को बधाई दी है.

किशोरी लाल को बधाई देते हुए प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा , ‘किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे. आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई !

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election Result: नतीजों को लेकर एक्टिव मोड में BJP, कल बुलाई NDA की बैठक, अमित शाह ने जीतन राम मांझी से की बात

अमेठी से चुनावी मैदान में 13 उम्मीदवार

ये पिछले बीस सालों में पहली बार हुआ जब गांधी परिवार से कोई यहां से चुनाव नहीं लड़ रहा है. पहले चर्चा थी कि एक बार फिर से राहुल गांधी को यहां से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. लेकिन बाद में कांग्रेस ने सभी को हैरान करते हुए किशोरी लाल शर्मा के नाम का ऐलान किया था. अमेठी से इस बार 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

20 मई को अमेठी में हुआ था मतदान

पांचवें चरण में 20 मई को यहां पर मतदान हुआ था. चुनाव आयोग के अनुसार, अमेठी में कुल 54.34 फीसदी वोटिंग हुई थी. अगर विधानसभा के हिसाब से वोटिंग की बात करें तो गौरीगंज में 55.34 फीसदी, अमेठी में 51.43 फीसदी, तिलोई में 56.52 फीसदी, जगदीशपुर में 53.51 फीसदी और सलोन में 54.85 फीसदी वोटिंग हुई थी. 2019 में स्मृति ईरानी ने यहां से राहुल गांधी को हराया था. उन्हें 2014 में राहुल गांधी के खिलाफ हार का भी सामना करना पड़ा था.

ज़रूर पढ़ें