Alia Bhatt ने 12 साल के करियर बनाया बनाया अपना मुकाम, कमाई के मामले में रणबीर कपूर की पत्नी सबसे आगे, जानिए नेटवर्थ

Alia Bhatt Birthday: 13 साल के फिल्मी करियर में आलिया भट्ट ने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए 20 करोड़ रुपये फीस ली थी.
Alia Bhatt

आलिया भट्ट

Alia Bhatt Birthday: एक्ट्रेस आलिया भट्ट 30 साल की हो चुकी हैं. तमाम फैन्स उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. बॉलीवुड फ्रेंड्स और फैमिली से भी उन्हें विशेज मिल रही हैं. सोशल मीडिया पर भी आलिया का बर्थ डे ट्रेंड कर रही हैं. प्रोड्यूसर-डायरेक्टर महेश भट्ट और एक्ट्रेस सोनी राजदानी की लाडली बेटी आलिया बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे काबिल एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. अपने 12 साल के फिल्मी करियर में आलिया ने वो मुकाम हासिल कर लिया है, जिसको पाने के लिए लोगों को सालों मेहनत करती पड़ती है. आज वो फिल्मों में अपनी दमदार अभिनय से अच्छे-अच्छे कलाकारों को मात देनी नजर आती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब वो अपनी मम्मी सोमी राजदान के साथ लंदन में रहकर पढ़ाई कर रही थीं. उसी दौरान उन्हें करण जौहर की फिल्म स्टूडेट्स ऑफ द ईयर का ऑफर मिला था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

16 साल की उम्र में मिली थी पहली फिल्म

उन्होंने अपनी तैयारी16 साल की उम्र में ही शुरू कर दी थी. आखिर उन्हें पता था कि आगे चलकर वो इंडस्ट्री पर राज करने वाली हैं. आलिया ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में फिल्ममेकर करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर से की थी, जिसमें ग्लैमरस और गॉर्जियस लुक के साथ ही बोल्डनेस का भी तड़का लगा दिया था. यही वजह थी कि ट्रोलर्स ने एक्टिंग देखकर ओवर एक्टिंग की दुकान बताकर उन्हें खूब ट्रोल किया गया था. लेकिन कौन जानता था कि ओवर एक्टिंग की दुकान का टैग मिलकर भी मुस्कुराने वाली कलाकार कब आउट स्टेैंडिंग परफॉर्मेस देकर ट्रोलर्स का मुंह बंद कर देंगी.

गंगूबाई कठियाबाड़ी के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ दि ईयर’ के बाद आलिया करीब दो साल तक गायब रहीं. साल 2014 में आलिया ने हाइवे समेत एक-दो नहीं बल्कि तीन ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी. साल 2015 में शानदार आलिया के करियर की पहली फ्लॉप फिल्म थी. साल 2016 आलिया के लिए सबसे बेहतरीन साल रहा. साल 2018 राजी आलिया की बेहतरीन फिल्म में से एक है, साल 2019 में आई फिल्म गली बॉय, तो 2022 में कलंक और सड़क2 फ्लॉप रही, तो साल 2022 में ब्रह्मास्त्र, आर आर आर और गंगू बाई काठियावाड़ी सुपरहिट रही.

वहीं 24 अगस्त 2023 को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 69वें फिल्म पुरस्कारों का ऐलान किया है. आलिया भट्ट को उनकी फिल्म गंगूबाई कठियाबाड़ी के लिए पहला बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड दिया गया. आलिया भट्ट इससे पहले भी कई बड़े अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं.

13 साल के फिल्मी करियर में बनाई 150 करोड़ की प्रॉपर्टी

अपने 13 साल के करियर में उन्होंने कमाई के मामले कई बड़ी हीरोइनों को पीछे छो​ड़ दिया है. एक सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, आलिया भट्ट हर साल करीब 60 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं. अभिनेत्री की कुल संपत्ति 299 करोड़ रुपये अनुमानित है. फिल्मों के लिए उनकी फीस सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. महेश भट्ट की बेटी ने फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में एंट्री मारी.  उन्होंने फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए 20 करोड़ रुपये फीस ली थी.

इसके बाद फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए आलिया की फीस 10 से 12 करोड़ रुपये तक थी. सोशल मीडिया पर भी स्टार्स कई चीजों का विज्ञापन करती हैं. वे प्रोडक्ट की तस्वीरें या वीडियो अपने पेज पर पोस्ट करने के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं. इसके लिए वह 85 लाख से डेढ़ करोड़ रुपये तक चार्ज करती हैं. वीडियो या फोटो शूट को लेकर आलिया की फीस डेढ़ से ढाई करोड़ रुपये तक है. उनकी अनुमानित नेटवर्थ 150 करोड़ रुपये तक है.

ये भी पढ़ें: Singham Again के साथ रिलीज होंगी 3 साउथ सुपरस्टार की फिल्में, आसान नहीं होगी ‘बाजीराव सिंघम’ की राह

एक फिल्म के लिए 20 करोड़ लेती हैं आलिया

इसके अलावा आलिया ने निवेश भी किया है. उन्होंने कॉस्मेटिक्स, अपैरल और एक लाइफस्टाइल ब्रांड में कुल 5 करोड़ रुपए का निवेश किया है. इस पर उन्हें दस गुना मुनाफा होता है.आलिया के पास कई लक्जरी कारें और घर हैं. उनके पास मुंबई के अलावा लंदन में भी अपना घर मौजूद है. इस संपत्ति की कुल कीमत 82 करोड़ रुपये तक आंकी गई है.

मुंबई में आलिया के दो फ्लैट मौजूद हैं. इनकी कीमत 13 करोड़ और 32 करोड़ रुपये आंकी गई है. वहीं आलिया के लंदन वाले घर की कीमत भारतीय पैसों में 37 करोड़ रुपये तक है. इनके पास चार लगजरी कारें हैं जिनकी अनुमानित कीमत करीब 7.5 करोड़ रुपये बताई गई है

ज़रूर पढ़ें