ब्रिटेन की इस टीवी पर्सनालिटी को कैंसर के चलते छोड़ना पड़ा था ‘Bigg Boss’, शो के बीच ही पता चली थी बीमारी

Bigg Boss: 7 महीने तक चले इलाज के बाद जेड गुडी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. उस वक्त उनकी उम्र  27 साल ही थी.
Jade goody

जेड गुडी व शिल्पा शेट्टी

Bigg Boss: बिग बॉस का हर सीजन अपनी कंट्रोवर्सी के लिए जाना जाता है. लेकिन साल 2008 में आया सीजन 2 एक दुखद खबर के लिए भी याद किया जाता है. दरअसल, इस साल शो का हिस्सा बनने ब्रिटेन की टीवी पर्सनैलिटी जेड गुडी भारत आई थीं. लेकिन बिग बॉस के घर में एंट्री लेने के तीन दिन बाद उन्हें कैंसर की बीमारी का पता चला, जिसके बाद इलाज के लिए उन्होंने अचानक से ही बिग बॉस हाउस को अलविदा करना पड़ा था. 

बिग बॉस बना आखिरी शो

बहुचर्चित अमेरिकन टीवी शो बिग ब्रदर में नजर आने वाली जेडी गुडी को बिग बॉस-2 ऑफर हुआ था. वो ब्रिटेन में जाना पहचाना टीवी फेस थीं. इस सीजन को सलमान खान ने नहीं बल्कि शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था. बिग बॉस में एंट्री करते वक्त जेड गुडी का हेल्थ टेस्ट हुआ था. रिपोर्ट शो शुरू होने के तीन दिनों बाद आई थी. जिसमें जेड गुडी को सवाईकल कैंसर का पता लगा था. बीमारी के चलते शो के शुरूआती दिनों में ही अलविदा लेना पड़ा था.

7 महीने बाद हुई मौत

जेडी गुडी ने बिग बॉस के पहले दिन में ही लोगों से दोस्ती कर ली थी. लेकिन अचानक आई उनकी रिपोर्ट ने घर वालों समेत शो की होस्ट शिल्पा शेट्टी को सदमे में डाल दिया था. सभी को उम्मीद थी कि जेड गुडी इलाज के बाद ठीक हो जाएंगी. डॉक्टर्स ने जेड गुडी के बचने की 65 प्रतिशत उम्मीद जताई थी, जिसके बाद उन्होंने तय किया था कि वो अपने बॉयफ्रेंड जेक ट्टीड से शादी रचाएंगी. जेड गुडी की आखिरी इच्छा मानकर दोनों ने जेड गुडी के इलाज के दौरान ही एक साधारण समारोह में शादी कर ली थी. लेकिन उनकी ये शादीशुदा जिन्दगी का जल्द ही अंत हो गया. 7 महीने तक चले इलाज के बाद जेड गुडी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. उस वक्त उनकी उम्र  27 साल ही थी.

विवादों से रिश्ता था

जेड गुडी बिग ब्रदर के दूसरे सीजन से पॉपुलर हुई थीं. इसके बाद उनको बिग ब्रदर-5 भी ऑफर हुआ था. इस सीजन में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने भाग लिया था. शो में जेड गुडी ने ना केवल शिल्पा शेट्टी को हमेशा परेशान किया था. बल्कि उन पर नस्लवादी टिप्पणी भी की थी. विदेशी अंग्रेजी अखबारों ने भी जेड गुडी की इस हरकत को गलत ठहराया था. यह मामला इतना बढ़ा था कि 45 हजार लोगों ने जेड गुडी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज भी करवाई थी.

शिल्पा शेट्टी ने जीता था शो

भारतीय मूल के लोग भी नस्लवादी टिप्पणी के बाद एकजुट नजर आए थे. उन्होंने शिल्पा शेट्टी को जीताने की अपील भी की थी. जिसके बाद बड़ी संख्या में दुनियाभर के भारतीयों ने भारतीय एक्ट्रेस को वोट करके बिग ब्रदर-5 का खिताब जीता दिया था, बाद में शो मेकर्स को शिल्पा शेट्टी के साथ हुए नस्लवादी बर्ताव को लेकर माफी मांगनी पड़ी थी.

भारत आकर मांगी थी माफी

विवादों से रिश्ता होने के कारण जेड गुडी को बिग बॉस का दूसरा सीजन ऑफर हुआ था. इस सीजन को एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ही होस्ट कर रही थीं. जेड गुडी ने शो में भाग लेने से पहले ही अपनी नस्लवादी बयानबाजी को लेकर माफी मांगी थी. शो के पहले दिन शिल्पा शेट्टी और जेड गुडी पुरानी बातों को भूलकर एक-दूसरे से गले लगती नजर भी आई थीं.

ज़रूर पढ़ें