Salman Khan: सलमान खान के सामने बिश्नोई समाज ने रखी ये शर्त, कहा- तब मिलेगी माफी

Salman Khan: हाल में हुई घटनाओं को देखें तो अब सलमान खान की जान पर खतरा मंडरा रहा है. वह भले बॉलीवुड के भाईजान हैं, लेकिन एक गैंगस्टर ने उनकी रात की नींदे उड़ा दी हैं. इस मामले में एक और ताजा अपडेट सामने आया है.
Salman khan Lawrence Bishnoi

सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई

Salman Khan: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान एक बार फिर मीडिया में छाए हुए हैं. एक्टर इन दिनों लॉरेंस बिश्नोई की धमकियां झेल रहे हैं. गैंगस्टर ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है. इसी साल उनके घर के बाहर फायरिंग की गई थी. हाल ही में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी मर्डर की जिम्मेदारी भी इसी गैंग ने ली है. मुंबई पुलिस को शुरू से इस मर्डर केस में बिश्नोई गैंग के हाथ होने का शक था. ऐसी चर्चा थी कि बाबा सिद्दीकी सलमान के करीबी थे. इसी वजह से उन्हें निशाना बनाया गया. ये मामला 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार से जुड़ा है. अब लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने एक नई डिमांड रख दी है.

हाल में हुई घटनाओं को देखें तो अब सलमान खान की जान पर खतरा मंडरा रहा है. वह भले बॉलीवुड के भाईजान हैं, लेकिन एक गैंगस्टर ने उनकी रात की नींदे उड़ा दी हैं. इस मामले में एक और ताजा अपडेट सामने आया है. दरअसल, बिश्नोई समाज ने सलमान की जान बख्सने के लिए एक शर्त रखी है. हालांकि, ये रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Jigra: विवादों के बाद भी नहीं हुआ ‘जिगरा’ को फायदा, चौथे दिन बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिरा फिल्म का कलेक्शन

26 साल पहले क्या हुआ था?

बता दें कि सितंबर, 1998 में राजस्थान के जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग चल रही थी. सलमान खान से लेकर सैफ अली खान और तब्बू जैसे कलाकार जोधपुर में डेरा डाले थे. 27-28 सितंबर की रात भवाद के करीब कांकाणी गांव में सफेद जिप्सी की रोशनी चमकी. गांव वालों ने फौरन अंदाजा लगा लिया कि शिकारी चिंकारा या काले हिरण की तलाश में हैं. जब तक वो कुछ कर पाते तब तक गोली चलने की आवाज आई.

पंचायत में आकर माफी मांगे सलमान

रिपोर्ट के मुताबिक, अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूड़िया का कहना है कि, 27 साल पुराने मामले में बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ कर सकता है. समाज के बड़े लोग पंचायत में बैठकर फैसला लें तो यह मामला बिना खून-खराबे के खत्म हो सकता है. साथ ही एक शर्त ये है कि अगर सलमान खान राजस्थान के मुकाम में आकर अपनी गलती कबूल करते हुए माफी मांगते हैं, तो बिश्नोई समाज अपने 29 नियमों के तहत उन्हें माफ कर देगा.

“बिश्नोई समाज किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है”

देवेंद्र बूड़िया ने कहा की बिश्नोई समाज के 29 नियमों में दसवें नंबर के नियम में ये प्रावधान है. गलती करने पर क्षमा करने का प्रावधान है. इस नियम के तहत अगर किसी ने कोई अपराध कर दिया है तो उस पर भी दया करके क्षमा कर सकते हैं. बिश्नोई समाज दयालु है. अगर सलमान माफी मांगते हैं तो उनको जरूर माफ कर देगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा की अगर सलमान के मन में क्षमा भाव हो तो दया की जा सकती है. बिश्नोई समाज कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है. ऐसे में उन्हें माफी मांगनी ही होगी क्योंकि हम काले हिरण को अपना देवता मानते हैं, इसके साथ ही हम सब उसे भगवान की तरह पुजते हैं, उनको मारकर मांस खाना एक घिनौना अपराध है.

बहरहाल, इससे पहले एक भाजपा नेता ने सलमान को बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह दी थी. अब देखना ये है कि आखिर इस मामले में क्या होता है. सलमान अगर माफी मांगते हैं तो इस घटना से पूरा बॉलीवुड हिल जाएगा. उनका रौबदार अंदाज और भाईगिरी से सभी स्टार्स खौफ खाते हैं. सलमान एक झटके में किसी का भी करियर बर्बाद कर देते हैं.

ज़रूर पढ़ें