25 लाख की सुपारी, हर मूवमेंट की खबर… सलमान खान को मूसेवाला की तरह मारना चाहता था लॉरेंस बिश्नोई गैंग!

नवी मुम्बई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में कहा गया है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी निकाली थी.

सलमान खान को मूसेवाला की तरह मारना चाहता था लॉरेंस बिश्नोई गैंग!

Salman Khan News: बॉलीवुड स्टार सलमान खान एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गए हैं. वजह उनकी मूवी या कोई शो नहीं बल्कि गोलीकांड है. दरअसल, सलमान खान के अपार्टमेंट पर हुई फायरिंग की जांच कर रही नवी मुंबई पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान को मारने के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी निकाली थी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में कहा गया है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी निकाली थी. एक्टर को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह ही मारने का प्लान था. इसकी प्लानिंग अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच रची गई थी.

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी पाकिस्तान से AK 47, AK 92 और M 16 और तुर्की मेड जिगाना पिस्टल जैसे अत्याधुनिक हथियार खरीदने की तैयारी में थे. जिगाना वही हथियार है जिससे मूसेवाला की हत्या को अंजाम दिया गया था. इन्हीं हथियारों का उपयोग कर एक्टर की हत्या करने का प्लान बनाया गया था.

ये भी पढ़ेंः पेपर लीक से लेकर EVM तक… लोकसभा में केंद्र पर इस कदर बरसे अखिलेश यादव

सलमान खान पर नजर रख रहे थे 60 से 70 लोग

पुलिस ने यह भी बताया कि सलमान खान की मूवमेंट पर करीब 60 से 70 लोग रख रहे थे. जांच में पुलिस को पता चला कि यह सभी बांद्रा में सलमान के घर, उनका पनवेल का फार्म हाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी पर नजरें गड़ाए बैठे थे. पुलिस ने चार्जशीट में कहा कि सलमान खान को मारने के लिए 18 साल से कम उम्र के लड़कों को हायर किया गया था. सभी शूटर आतंकी गोल्डी बरार और अनमोल बिश्नोई के ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे. यह सभी शूटर पुणे, ठाणे, रायगढ़, नवी मुंबई और गुजरात में छिपे थे.

14 अप्रैल को हुई थी अपार्टमेंट पर फायरिंग

गौरतलब है कि बीते 14 अप्रैल को सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने सुबह-सुबह फायरिंग की गई थी. दो बाइक सवार हमलावरों ने पांच राउंड फायर किए थे. फायरिंग के वक्त सलमान खान अपने घर में ही थे. पुलिस ने घटना के बाद उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी.

ज़रूर पढ़ें