Fighter Controversy: ‘फाइटर’ के मेकर्स पर लगा एयर फोर्स की छवि खराब करने का आरोप, जानें क्या है फिल्म से जुड़ा विवाद

Fighter Controversy: फिल्म में दिखाए गये सीन की बात करें तो ऋतिक और दीपिका इंडियन एयरफोर्स की यूनिफॉर्म में किस करते दिखाई दे रहे हैं.
fighter

फाइटर मूवी

Fighter Controversy : ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की ब्लॉकबस्टर फिल्म फाइटर सिनेमाघरों में लोगों का दिल जीत ही रही थी, कि अचानक ये फिल्म विवादों में घिर गई है. फिल्म में दिखाए गए किसिंग सीन के बाद केस दर्ज किया गया है. फिल्म मेकर्स पर एयर फोर्स की गलत छवि पेश करने का आरोप लगाया गया है. इसके बाद फिल्म को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा का दौर शुरू हो गया है.

दरअसल कुछ दिन पहले असम की विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने फाइटर फिल्म के मेकर्स को लीगल नोटिस भेजा है. साथ ही मानहानि का केस दर्ज कराते हुए वायुसेना को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया है. इसके बाद अब ये मामला कोर्ट तक पहुच गया है. इसी मामले में छत्तीसगढ़ के पुलिस के रिटायर्ड अफसर आरके विज ने फिल्म मेकर्स पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया में लिखा है कि मूवी के एक सीन के खिलाफ लोग कोर्ट गए हैं. जितना मजाक मूवी में पुलिस का बनाया जाता है, अगर हम लोग कोर्ट जाने लगे तो अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, अजय देवगन, सलमान खान और रोहित शेट्टी बेराजगार हो जाएंगे. विज ने इन फिल्मी सितारों को टैग भी किया है.

मुआवजे की मांग

फिल्म में दिखाए गये सीन की बात करें तो ऋतिक और दीपिका इंडियन एयरफोर्स की यूनिफॉर्म में किस करते दिखाई दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस प्रकार के सीन एयर फोर्स के जवानों के बलिदानों को गलत तरीके से दर्शा रहे हैं. इसके बाद अब इस सीन को हटाने की मांग की गई है. साथ ही इंडियन एयर फोर्स की छवि को खराब करने के आरोप में मुआवजे की मांग भी की गई है.

ये भी पढ़ें: Lata Mangeshkar: आर्थिक तंगी में मराठी फिल्म में किया काम, 9 साल की उम्र से गाना गाने वालीं लता मंगेशकर को आज पूरी दुनिया कर रही याद

फिल्म मेकर्स की तरफ से कोई जवाब नहीं 

गौरतलब है कि फाइटर फिल्म सिद्धार्थ आनन्द के निर्देशन में तैयार किया गया है. इसे 25 जनवरी को सिनिमा घरो में रिलीज़ किया गया. इस फिल्म ने 13 दिनों में ही 300करोड़ की कमाई कर ली है. दूसरी तरफ,हालिया विवाद पर निर्देशक सिद्धार्थ आनन्द की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

ज़रूर पढ़ें