Fighter Review: प्लेन्स की कलाबाजियों ने जीता दिल, लड़ाकू विमानों के साथ ऋतिक का छाया जलवा

Fighter: फिल्म में दीपिका पादुकोण जम्मू-कश्मीर की वादियों में ध्रुव हेलीकॉप्टर उड़ाते हुए दिख रही हैं.
FighterReview

फाइटर मूवी

Fighter: डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘फाइटर’ रिलीज हो चुकी है, जिसमें लीड रोल में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर नजर आ रहे हैं. फिल्म आते ही फिल्मी पर्दे पर छा चुकी है. फिल्मों के लेकर दर्शकों से अच्छे रिस्पॉन्स मिल रहे हैं. यह साल की पहली फेस्टिवल रिलीज है, जो गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज हुई है. फिल्म में खतरनाक लड़ाकू विमानों का जोश देखकर दर्शकों का दिल खुश हो गया है. सोशल मीडिया पर फाइटर फर्स्ड डे फर्स्ड शो ट्रैंड कर रहा है और लोग रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं. ऋतिक रोशन के पापा राकेश रोशन ने भी फिल्म का रिव्यू किया. उन्होंने एक्स पर  फिल्म को सैल्यूट किया है.

सोशल मीडिया यूजर्स भी फिल्म पर पॉजिटिव रिएक्शन दे रहे हैं. यूजर्स ने लिखा है ऋतिक ने दिल जीत लिया. दूसरे ने लिखा राम भक्ति के बाद अब देशभक्ति का रंग चढ़ेगा फाइटर का जोश हाई है.

फिल्म क्रिटिक्स भी फिल्म को शानदार रिव्यू दे रहे हैं और डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की तारीफों के पुल बांध रहे हैं.साथ ही कलाकारों की तारीफ कर रहे हैं.

फिल्म का एक्स फैक्टर 

फिल्म में जहां ऋतिक और दीपिका की जोड़ी पहली बार नजर आ रही है, वहीं फिल्म का एक्स फैक्टर है फाइटर प्लेन्स, जिनकी नीले आसमान में ऊंची उड़ान देखकर दर्शक इंप्रेस हो गए हैं. ये पहला मौका है जब किसी इंडियन फिल्म में इतने शानदार तरीके से फाइटर प्लेन्स को इस्तेमाल किया गया है. फिल्म के अंदर आपको  सुखोई, पुष्पक,मिग, ध्रुव जैसे खतरनाक लड़ाकू विमान देखने को मिल रहे हैं. जो एरियल एक्शन करते दिखाई देंगे, जिन्हें वायुसेना के असली पायलेट के जरिए अंजाम दिया गया है.

फिल्म की कहानी ,एक्टिंग और एक्शन आया पसंद

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने हर पक्ष का बारीकी से ध्यन करने के बाद फिल्म में उसे उतारा है. क्योंकि Fighter Movie की पूरी कहानी भारतीय वायुसेना पर आधारित है और इनकी आन वान और शान में कोई चूक होती, तो दर्शक शायद निराश हो सकते थे. तीनों कलाकारों ने भी अपने रोल से फिल्म में जान डाल दी है. अगर फिल्म की लोकेशन की बात करें तो इसकी शूटिंग असम, हैदराबाद, जम्मू और कश्मीर और मुंबई में हुई है. यहां के एयरफोर्स बेस या स्टेशन पर फिल्म की शूटिंग हुई है. इसमें फिल्म भारतीय वायुसेना के कै़डट्स ने भी कलाकार की भूमिका निभाई है .फिल्म का बजट 250 करोड़ से भी ज्यादा है.

ऋतिक रोशन का रोल

फिल्म में ऋतिक रोशन फाइटर पायलेट का दमदार रोल प्ले कर रहे हैं. जिसमें वो खतरनाक लड़ाकू विमान उड़ाते दिख रहे हैं.इसी के साथ करण सिंह ग्रोवर और अनिल कपूर भी अहम भूमिका में नजर  आ रहे हैं

दीपिका का रोल

फिल्म में दीपिका पादुकोण जम्मू-कश्मीर की वादियों में ध्रुव हेलीकॉप्टर उड़ाते हुए दिख रही हैं. बता दें कि ध्रव को 2 पायलेट उड़ाते हैं और इसमें 12 लोग बैठ सकते हैं. 

ज़रूर पढ़ें