Hina Khan: कैंसर से जूझ रहीं हिना खान एक और बीमारी की हुईं शिकार, सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

Hina Khan: दरअसल, हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिये बताया है कि उन्हें नई बीमारी हुई हैं जिसमे डॉक्टर्स का कहना हैं कि यह बीमारी केमोथेरपी के साइड इफेक्ट्स से होती हैं.
Hina Khan

Hina Khan

Hina Khan: टीवी की मोस्ट फेमस एक्ट्रेस हिना खान अपने लाइफ के सबसे बुरे फेज से गुजर रही हैं. दरअसल एक्ट्रेस ब्रेस्ट कैंसर का दर्द झेल रही हैं. फिलहाल हिना खान की कीमोथैरेपी चल रही है. वहीं हिना अपने ट्रीटमेंट को लेकर हर अपडेट फैंस के साथ भी शेयर कर रही हैं. इन सबके बीच एक्ट्रेस की एक लेटेस्ट पोस्ट ने फैंस को दुखी कर दिया है. दरअसल हीना ने पोस्ट में बताया है कि उन्हें कीमोथेरेपी के साइडइफेक्ट्स के चलते एक नई बीमारी हो गई है.

दरअसल, हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिये बताया है कि उन्हें नई बीमारी हुई हैं जिसमे डॉक्टर्स का कहना हैं कि यह बीमारी केमोथेरपी के साइड इफेक्ट्स से होती हैं, जिसके कारण वो न तो कुछ खा पा रही हैं और न ही पी पा रही हैं. साथ ही उन्होंने अपने फैंस से ये भी कहा कि वो उनके लिए दुआ करें और अगर किसी को इसके इलाज के बारे में पता है तो उन्हें जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें- Film Emergency: 6 सितंबर को नहीं रिलीज होगी कंगना की ‘इमरजेंसी’, मेकर्स ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, 19 सितंबर को होगा फैसला

क्या है ये बीमारी और कैसे होती हैं?

इस बीमारी का नाम है म्यूकोसाइटिस है. जो आमतौर पर केमोथेरपी लेने के लगभग 5 -8 दिनों के बाद होना शुरू होती है. इसमें मुंह के अंदर सूजन हो जाता हैं, जिसके कारण मरीज न तो खा पाता है और न ही कुछ पी पाता हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि अगर इस बीमारी का सही से इलाज हुआ तो ये 15 से 20 दिनों में ठीक हो जाती हैं.

फैंस दे रहे हिना को सलाह

बता दें कि अपनी बीमारी के बारे में हिना ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टा पर शेयर की हैं, जिसके बाद से हिना के फैंस उनके पोस्ट पर कमेंट कर दुआ और सलाह दे रहे हैं. फैंस ने हिना को सलाह दिया कि वो अपने गले के दर्द को काम करने के लिए माउथवाश का यूज करें, साथ ही उन्हें हाइड्रेट रहने की भी सलाह दे रे हैं. कुछ फैंस ने उन्हें नारियल पानी पिने को कहा है. आपको बता दे कि हिना खान की 5 कीमोथेरपी हो चुकी हैं, जबकि अभी 3 और बाकी हैं.

ज़रूर पढ़ें