100 रुपये थी पहली सैलरी, आज 3000 करोड़ के मालिक हैं Hrithik Roshan, एक फिल्म की फीस उड़ा देगी आपके होश

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन के पास लग्जरी गाड़ियों की पूरी रेंज मौजूद है. उनके पास 10 से ज्यादा लग्जरी कार मौजूद हैं
hritik roushan

ऋतिक रोशन

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन 50 साल के हो चुके हैं. वो अपनी फिल्मों को लेकर अक्सर खबरों में बने रहते हैं. ऋतिक ने साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू किया था. पहली ही फिल्म से ऋतिक ने बॉक्स-ऑफिस पर धूम मचा दी थी. अपने फिल्मी करियर में ऋतिक ने एक से बढ़कर सुपरहीट फिल्में दी हैं.

100 रुपये थी ऋतिक की पहली सैलरी

ऋतिक ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म आशा में काम करने से की थी. कहते हैं इस फिल्म के लिए ऋतिक को 100 रुपये फीस मिली थी. वहीं ऋतिक अपने पिता राकेश रोशन के असिस्टेंट के तौर पर भी काम कर चुके हैं. उसके बाद धीरे-धीरे वो अपनी सफलता की सीढ़ी चढ़ते गए.

3000 करोड़ के मालिक हैं ऋतिक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋतिक आज के दौर में 3000 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. ऋतिक रोशन का घर मुंबई के जुहू वर्सोवा लिंक रोड पर है. उनका घर करीब 38,000 स्क्वायर फीट में बना है, जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई जाती है. वहीं वर्सोवा लिंक पर उनका फ्लैट भी है, जिसे उन्होंने किराए पर दिया हुआ है. इसके अलावा दिल्ली और बैंगलोर में भी उन्होंने प्रॉपर्टी में इनवेस्ट किया हुआ है.

View this post on Instagram

 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

25 करोड़ की हैं लग्जरी गाड़ियां

ऋतिक रोशन के पास लग्जरी गाड़ियों की पूरी रेंज मौजूद है. उनके पास 10 से ज्यादा लग्जरी कार मौजूद हैं. ऋतिक के पास रोल्स-रॉयल घोस्ट सीरीज 2 की लग्जरी कार है, जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपये है. इसके अलावा उनके पास फरारी, ऑडी, मर्सिडीज और पोर्श जैसे ब्रांड्स की गाड़ियों का कलेक्शन है. इनकी कारों की कीमत करीब 25 करोड़ रुपये बताई जाती है.

महंगी घड़ियों का शौक

ऋतिक रोशन अपनी महंगी कारों के लिए नहीं, बल्कि महंगी घड़ियों के लिए भी खबरों में रहते हैं. उन्हें घड़ी पहनने का बेहद शौक है. उनके पास दुनिया के हर ब्रांड की घड़ी मौजूद है. इस शौक के बारे में ऋतिक ने अपने इंटरव्यू में भी खुलासा किया था.

खुद का ब्रांड लॉन्च भी कर चुके हैं

साल 2013 में ऋतिक ने कपड़ों का ब्रांड लॉन्च किया था. उसके अलावा परफ्यूम स्पोर्ट्स सामान भी उनके ब्रांड में शामिल हैं. बता दें कि ऋतिक रोशन ने अपना खुद का कैजुअल वियर ब्रांड एचआरएक्स लॉन्च किया है.

फिटनेस आइकॉन

ऋतिक रोशन एक्टर ही नहीं बल्कि फिटनेस आइकॉन भी हैं .देश भर में ऋतिक के 10 से ज्यादा जिम खुले हैं, जिसमें वो लोगों के लिए फिटनेस मंत्र शेयर करते हैं. दिल्ली और मुंबई में ऋतिक के रेस्टोरेंट भी हैं, जिससे उनकी सालाना करीब 160 करोड़ की कमाई होती है. ऋतिक की गिनती इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स के रूप में होती है.

एक फिल्म के लिए लेते हैं 75 करोड़!

ऋतिक रोशन एक फिल्म के लिए वो 35 से 75 करोड़ रुपये वसूल करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रति विज्ञापन वे 8 से 15 करोड़ रुपये वसूल करते हैं. वहीं प्रॉफिट शेयरिंग में भी हिस्सेदारी है. अगर वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी कई बिग बजट फिल्में लाइन में हैं, जिसमें उनका जादू देखने को मिल सकता है.

ज़रूर पढ़ें