एक बार फिर से सुर्खियों में सलमान खान का शो, Bigg Boss 18 से गधे को हटाने की मांग

यह पहली बार नहीं है जब बिग बॉस में किसी जानवर को लाया गया है. इससे पहले भी शो में एक कुत्ता, एक तोता और एक मछली बतौर प्रतियोगी शामिल किए जा चुके हैं.
Bigg Boss 18

बिग बॉस 18

Bigg Boss 18: सलमान खान का प्रसिद्ध रियलिटी शो ‘बिग बॉस 18’ एक बार फिर अपने दर्शकों को मनोरंजन प्रदान करने के लिए शुरू हो चुका है. इस बार शो में 18 प्रतियोगियों ने भाग लिया है, और चौंकाने वाली बात यह है कि इस बार एक गधा भी प्रतियोगियों के बीच नजर आ रहा है. हालांकि, पहले ही हफ्ते में शो के निर्माताओं के लिए मुसीबतें बढ़ने लगी हैं. हाल ही में PETA (पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स) ने निर्माताओं को एक कानूनी नोटिस भेजा है, जिसके चलते एक प्रतियोगी को घर से बाहर निकालना पड़ सकता है.

PETA का लेटर

PETA एक गैर-सरकारी संगठन है, जो जानवरों के साथ नैतिक व्यवहार के लिए काम करता है. संगठन ने बिग बॉस के निर्माताओं को बुधवार को एक औपचारिक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने गधे की उपस्थिति पर लोगों की शिकायतों का जिक्र किया. PETA ने बताया कि गधे को शो में देखकर दर्शक काफी परेशान हैं और उन्होंने सलमान खान से अनुरोध किया है कि जानवरों का शो में उपयोग करना बंद किया जाए.

ओपन लेटर में की गई बातें

PETA के ओपन लेटर में कहा गया है कि गधे को इस तरह बांधकर नहीं रखा जा सकता. उन्होंने इस मामले में कई शिकायतों की ओर ध्यान दिलाया, जो नजरअंदाज नहीं की जा सकती. PETA ने अनुरोध किया है कि गधे को शो से हटाया जाए और उसे अन्य गधों के साथ सुरक्षित रखा जाए. इसके अलावा, संगठन ने बताया कि गधे सामाजिक जानवर होते हैं और उनकी भलाई झुंड में रहने से होती है.

यह भी पढ़ें: “हरियाणा में नेताओं ने पार्टी नहीं, अपना फायदा देखा…”, राहुल गांधी ने बिना नाम लिए शैलजा और हुड्डा की लगाई क्लास

बिग बॉस में जानवरों का इतिहास

यह पहली बार नहीं है जब बिग बॉस में किसी जानवर को लाया गया है. इससे पहले भी शो में एक कुत्ता, एक तोता और एक मछली बतौर प्रतियोगी शामिल किए जा चुके हैं. इस पत्र को सलमान खान, वायकॉम 18 नेटवर्क और प्रोडक्शन हाउस बनिजय एशिया को लिखा गया है.

इस स्थिति ने एक बार फिर से बिग बॉस की विवादास्पद प्रकृति को उजागर किया है. अब देखना यह होगा कि शो के निर्माता इस मामले में क्या कदम उठाते हैं और सलमान खान इस विवाद को कैसे संभालते हैं. फैंस की निगाहें इस ओर टिकी हुई हैं कि क्या गधा शो से बाहर जाएगा या फिर बिग बॉस अपनी रुख पर कायम रहेगा.

ज़रूर पढ़ें