रिलीज से पहले ही फिल्म ‘Pushpa 2’ ने वसूला आधा बजट! जानें कितने करोड़ में बिके ओटीटी राइट्स

Pushpa 2: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेटफ्लिक्स ने इस फिल्म के लिए 270 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि चुकाई है.
Pushpa 2

Pushpa 2

Pushpa 2: अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा- द राइज’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार सफलता हासिल की थी. इस फिल्म ने न केवल साउथ इंडस्ट्री में, बल्कि पूरे भारत में तहलका मचा दिया था. ‘पुष्पा- द राइज’ की अभूतपूर्व सफलता के बाद दर्शक इसके सीक्वल ‘पुष्पा 2’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फैंस को अल्लू अर्जुन की धमाकेदार वापसी का बेसब्री से इंतजार है. उनके लिए एक बड़ी खबर यह है कि ‘पुष्पा 2’ इसी साल 6 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि फिल्म के रिलीज से पहले ही इसके ओटीटी राइट्स बिक चुके हैं, जिससे फिल्म ने अपना आधा बजट वसूल लिया है.

‘पुष्पा 2’ के ओटीटी राइट्स की बड़ी डील

अल्लू अर्जुन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पुष्पा 2’ के ओटीटी राइट्स को लेकर काफी चर्चा हो रही है. डिजिटल प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने इस फिल्म के ओटीटी राइट्स खरीद लिए हैं. फिल्म के मेकर्स और नेटफ्लिक्स के बीच करोड़ों की डील हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेटफ्लिक्स ने इस फिल्म के लिए 270 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि चुकाई है. इस तरह ‘पुष्पा 2’ डिजिटल राइट्स के मामले में सबसे महंगी भारतीय फिल्मों की सूची में शामिल हो गई है.

फिल्म का बजट

‘पुष्पा 2’ का बजट लगभग 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. इस लिहाज से देखा जाए तो फिल्म ने अपने ओटीटी राइट्स बेचकर आधे से ज्यादा बजट की वसूली कर ली है. यह डील फिल्म के निर्माताओं के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई है, क्योंकि इससे न केवल उनकी लागत की भरपाई हो गई है, बल्कि फिल्म के रिलीज से पहले ही मुनाफा कमाने की संभावनाएं बढ़ गई हैं.

भारतीय सिनेमा में ‘पुष्पा 2’ की जगह

‘पुष्पा 2’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बिकने वाली चौथी सबसे महंगी भारतीय फिल्म बन गई है. इससे पहले तीसरे नंबर पर ‘केजीएफ चैप्टर- 2’ थी, जिसके राइट्स प्राइम वीडियो ने 320 करोड़ रुपए में खरीदे थे. वहीं दूसरे नंबर पर प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ है, जिसे दो ओटीटी प्लेटफॉर्म्स नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो ने मिलकर 375 करोड़ रुपए में खरीदा था. पहले नंबर पर एस. एस. राजामौली की ‘आरआरआर’ है, जिसके राइट्स नेटफ्लिक्स, जी5 और हॉटस्टार ने 385 करोड़ रुपए में खरीदे थे. इस लिहाज से देखा जाए तो ‘पुष्पा 2’ ने ओटीटी राइट्स की बिक्री के मामले में एक नई मिसाल कायम की है. यह फिल्म अल्लू अर्जुन के फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय है, और इस डील के साथ फिल्म के प्रति उत्साह और भी बढ़ गया है.

‘पुष्पा 2’ के रिलीज़ में देरी

फिल्म ‘पुष्पा 2’ पहले 15 अगस्त 2024 को थिएटर्स में रिलीज होने वाली थी. लेकिन बाद में फिल्म की रिलीज डेट को 6 दिसंबर 2024 तक टाल दिया गया. हालांकि, इस देरी के बावजूद फैंस का उत्साह कम नहीं हुआ है. फिल्म का टाइटल सॉन्ग और ‘अंगारो’ पहले ही रिलीज हो चुके हैं और दोनों गानों को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया है. ‘पुष्पा- द राइज’ के बाद ‘पुष्पा 2’ से दर्शकों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. अल्लू अर्जुन की इस फिल्म को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह है. फिल्म के पहले भाग ने बॉक्स ऑफिस पर जो कमाल दिखाया, उसने ‘पुष्पा 2’ के लिए भी दर्शकों की उम्मीदों को आसमान पर पहुंचा दिया है.

यह भी पढ़ें: Raees से लेकर Murshid तक….ये हैं अंडरवर्ल्ड पर आधारित बेस्ट फिल्में और वेब सीरीज

ज़रूर पढ़ें