Rachel Gupta ने जीता मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2024 का खिताब, ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनीं

अपनी जीत का जश्न मनाते हुए अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में रचेल ने भारतीय इतिहास का पहला गोल्डन क्राउन जीतने पर आभार जताया.
Rachel Gupta

रचेल गुप्ता

Rachel Gupta: मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2024 का खिताब भारत की मॉडल रचेल गुप्ता ने जीत लिया है. थाईलैंड में आयोजित इस प्रतियोगिता में 70 देशों के प्रतिभागियों में से रचेल ने यह खिताब अपने नाम किया. यह पहली बार है जब किसी भारतीय ने ‘मिस ग्रैंड इंटरनेशनल’ का ताज पहना हैहै.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rachel Gupta (@_rachelgupta)

रचेल ने जीत के बाद किया ये वादा

अपनी जीत का जश्न मनाते हुए अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में रचेल ने भारतीय इतिहास का पहला गोल्डन क्राउन जीतने पर आभार जताया. रचेल ने इंस्टाग्राम पर ‘मिस ग्रैंड इंटरनेशनल’ के मंच से तस्वीरें साझा कीं और लिखा, “हमने ये कर लिया! हमने भारतीय इतिहास में पहला गोल्डन क्राउन जीता. हर मैदान फतेह. मुझ पर भरोसा करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत शुक्रिया! मैं वादा करती हूं कि मैं आपको निराश नहीं करूंगी. मैं ऐसी रानी बनने का वादा करती हूं जिसका एम्पायर आप हमेशा याद रखेंगे.”

कौन हैं रचेल गुप्ता?

रचेल गुप्ता पंजाब के जालंधर शहर में पली बढ़ी हैं और एक मॉडल हैं. यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने किसी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल की हो. इससे पहले 2022 में वे ‘मिस सुपर टैलेंट ऑफ द वर्ल्ड’ भी रह चुकी हैं. अपने मॉडलिंग करियर के साथ-साथ रचेल ने आंत्रप्रेन्योरशिप में भी कदम रखा है. सोशल मीडिया पर भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है, और इंस्टाग्राम पर उनके 1.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं.

यह भी पढ़ें: 

ये रहीं रनर-अप

थाईलैंड में आयोजित इस प्रतियोगिता में रचेल के साथ-साथ अन्य देशों के प्रतिभागियों ने भी अपना जलवा बिखेरा. फर्स्ट रनर-अप का खिताब फिलीपींस की क्रिस्टीन जूलियन ओपिजा को मिला, जबकि म्यांमार की एक प्रतिभागी को सेकेंड रनर-अप चुना गया.

ज़रूर पढ़ें