Movies Releasing in 2024: इस साल रोमांटिक से लेकर देशभक्ति फिल्मों का लगेगा तड़का, जानें कौन सी मूवीज होंगी रिलीज

Movies Releasing in 2024: कबीर खान के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म 'चंदू चैंपियन' में कार्तिक आर्यन काम करते नजर आएंगे.
Singham 3

रणवीर सिंह

Movies Releasing in 2024: साल 2024 सुपरहिट फिल्मों के नाम होने वाला है. इस साल अक्षय कुमार, करीना कपूर और आलिया भट्ट समेत कई सुपरस्टार्स की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिलने वाली हैं. इस साल कई सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल भी रिलीज होने जा रहे हैं. इसमें साउथ की फिल्म पुष्षा, सिंघम, वेलकम और स्त्री का नाम शामिल है. आप भी साल शुरू होते ही इस साल फिल्म देखने की प्लानिंग कर सकते हैं. जानें साल 2024 में कौन-कौन सी बॉलीवुड फिल्में आने वाली हैं और इनकी रिलीज डेट क्या है? 

ये फिल्म होंगी रिलीज

द डिप्लोमैट

जॉन अब्राहम की फिल्म द डिप्लोमैट 11 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को डायरेक्ट शिवम नायर ने किया है, जो नाम शबाना और मुखबिर जैसी फिल्म और वेब सीरीज बना चुके हैं.

फाइटर 

ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर की फिल्म फाइटरका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म में तीनों ही कलाकार आपको फाइटर पायलट के रूप में नजर आएंगे, जिसमें लव, रोमांस के साथ-साथ देशभक्ति देखने को मिलेगी. फाइटर 25 जनवरी को रिलीज होगी.

सोरारई पोटरु रीमेक

अक्षय कुमार की फिल्म सोरारई पोटरु16 फरवरी को रिलीज होने वाली है. जो कि साउथ की फिल्म सोरारई पोटरुकी रीमेक है. इसका डायरेक्शन सुधा कोंगारा ने किया था. 

LSD 2

फिल्म LSD-2 साल 2024 के फरवरी में रिलीज हो रही है. इस फिल्म की कहानी रिलेशनशिप की मुश्किलों और इंटरनेट के मॉडर्न लव के बारें में बताती है. फिल्म बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड और कल्ट मूवीज द्वारा प्रेजेंट की जा रही है. ये फिल्म एकता कपूर और शोभा कपूर ने प्रोड्यूस की है.

मिस्टर एंड मिसेज माही 

राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही15 मार्च को सिनेमा घर में आएगी. फिल्म को शरण शर्मा ने निर्देशित किया है. ये फिल्म क्रिकेट पर आधारित है, जिसमें एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर महिला क्रिकेटर के रूप में नजर आने वाली हैं. इस किरदार के लिए एक्ट्रेस ने विकेटकीपर और बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक से ट्रेनिंग भी ली है.

द क्रू

करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन फिल्म द क्रू में साथ नजर आएंगी. फिल्म22 मार्च 2024 को रिलीज होने वाली है. ये फिल्म तीन महिलाओं की कहानी पर आधारित है, जो कि एयरलाइन इंडस्ट्री में काम के दौरान कई चैलेंजेज फेस कर रही होती हैं. फिल्म में कॉमेडी किंग कपिल शर्मा भी दिखाई देंगे.

मेट्रो इन दिनों

आदित्य रॉय कपूर और सारा अली खान की फिल्म ‘मेट्रो इन दिनों’ 29 मार्च को रिलीज होगी. फिल्म का डायरेक्शन अनुराग बसु ने किया है. मेट्रो इन दिनों में एक बार फिर से बासु और प्रीतम की सुपरहिट जो़ड़ी एक साथ काम कर रही है.

 ‘बड़े मियां छोटे मियां’

फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में दो एक्शन हीरो अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ नजर आएंगे. 10 अप्रैल की रिलीज होने वाली ये फिल्म कॉमेडी से भरपूर होगी. 

तेहरान’

जॉन अब्राहम और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की फिल्म तेहरान26 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म को अरुण गोपालन डायरेक्ट कर रहे हैं. तेहरान एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो सत्य घटनाओं पर आधारित है.

 ‘चंदू चैंपियन’

कबीर खान के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म चंदू चैंपियनमें कार्तिक आर्यन काम करते नजर आएंगे. ये फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी, जो कि मुरलीकांत की रियल लाइफ स्टोरी है. साल 1965 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के दौरान मुरलीकांत ने अपने दोनों पैर खो दिए थे. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और तैराकी करना शुरू कर दिया. मुरलीकांत पेटकर पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय हैं.

सिंघम अगेन

फिल्म सिंघम अगेन में अजय देवगन एक बार फिर एक्शन करते नजर आएंगे. फिल्म के लिए रोहित शेट्टी ने खास डेट यानी 15 अगस्त को चुना है. हालांकि फिल्म के सामने साउथ की सुपरहिट फिल्म रही पुष्षा-2 रिलीज होने जा रही है. ऐसे में सिंघम अगेन को नुकसान होने की आशंका है.

स्त्री 2 

30 अगस्त को राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री 2 सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म में हॉरर और कॉमेडी एक साथ नजर आएगी.

जिगरा 

आलिया भट्ट की फिल्म जिगरा 27 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म का डायरेक्शन वसन बाला ने किया है.

 स्काई फोर्स

अक्षय कुमार के लिए साल 2024 में एक और सुपरहिट फिल्म देने का मौका है. उनकी फिल्म स्काई फोर्सको 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती पर रिलीज होगी. फिल्म भारत और पाक के बीच 6 सितंबर 1965 में हुए वॉर पर आधारित है.

वेलकम टू द जंगल 

अक्षय कुमार की फिल्म वेलकम टू जंगलसाल 2024 के क्रिसमस पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी. अक्षय कुमार की ये फिल्म वेलकम फ्रेंचाइजी का तीसरा पार्ट है. फिल्म उदय भाई का किरदार संजय दत्त और मजनू भाई का रोल अरशद वारसी करेंगे.

ज़रूर पढ़ें