कतर में 8 भारतीयों को रिहा कराने में है Shah Rukh Khan का हाथ? जानिए क्या है सच

कतर से भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को रिहा करवाने को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी के दावे पर बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने जवाब दिया है.
shah rukh khan

शाहरुख खान (फोटो- ©Instagram/iamsrk)

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान ने बीते साल बॉक्स ऑफिस पर अपनी तीन फिल्मों के जरिए धूम मचा दी थी. अभी शाहरुख के नए प्रोजेक्ट की घोषणा नहीं हुई है लेकिन फिर भी वो एक नए विवाद में घिर गए हैं. दरअसल शाहरुख खान हाल ही में कतर में गिरफ्तार हुए 8 पूर्व नेवी अफसरों की रिहाई को लेकर चर्चा में हैं. जी हां, ऐसा दावा किया जा रहा है कि उन नेवी के पूर्व अफसरों को छुड़वाने के पीछे शाहरुख का हाथ है. हालांकि शाहरुख खान की टीम ने इन दावों को खारिज कर दिया है. 

8 नेवी ऑफिसर की रिहाई पर शाहरुख का रिएक्शन

शाहरुख खान ने उन तमाम दावों को खारिज कर दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि कतर में कैद भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को देश वापस लाने में वो शामिल रहे हैं. शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी ने किंग खान की ओर से बयान जारी कर साफ किया कि इस मामले में किंग खान के शामिल होने की चर्चा निराधार है.

 जानें पूरा मामला 

कतर में जासूसी के आरोप में सजा काट रहे भारतीय नेवी के पूर्व आठ अफसरों को भारत सरकार की पहल के बाद रिहा किया गया. जिसके बाद सात ऑफिसर भारत भी लौट आए हैं. नेवी के इन पूर्व अफसरों की रिहाई पर पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए दावा किया था कि सुपरस्टार शाहरुख खान ने जासूसी के आरोप में पकड़े गए आठ भारतीय नेवी के पूर्व अफसरों की रिहाई में कतर सरकार को मनाने की मदद की थी.

ये भी पढ़ें: खत्म हुआ इंतजार! इस तारीख को OTT पर आने वाली है ऋतिक की ‘Fighter’

पूर्व राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर लिखा था कि शाहरुख खान की मदद से कतर में फंसे 8 भारतीय नेवी ऑफिसरों को छुड़वाया गया है. सुब्रमण्यम स्वामी के इस अजीबोगरीब दावे के बाद इंटरनेट पर कई तरह की बातें होने लगीं. इस बीच शाहरुख की मैनेजर ने किंग खान के दफ्तर की ओर से एक बयान जारी कर तमाम अफवाहों पर विराम लगा दिया.

सुब्रमण्यम स्वामी के बयान पर मचा बवाल

सुब्रमण्यम स्वामी का ये ट्वीट ऐसे मौके पर आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के यूएई और कतर दौरे पर गए हैं. पीएम मोदी अबू धाबी पहुंचे हैं, इसके बाद वो कतर जाएंगे. प्रधानमंत्री के दौरे से ठीक पहले कतर से 8 भारतीयों की रिहाई का भारत सरकार ने स्वागत करते हुए कतर के प्रति आभार जताया है. 

ज़रूर पढ़ें