इस ‘एक्ट्रेस’ का जूठा सेब हुआ था नीलाम! लाखों रुपये देने को तैयार हो गए थे फैंस

Silk Smitha: कुछ रिपोर्ट्स में आया कि सेब जब सेट के बाहर पहुंचा, तो उसको खरीदने के लिए लोगों की लाइन लग गई थी.
silk smitha

सिल्क स्मिता

Silk Smitha: फिल्में तीन चीजों से चलती हैं- ‘एंटरटेनमेंट’, ‘एंटरटेनमेंट’ और ‘एंटरटेनमेंट’…साउथ इंडस्ट्री की ‘सिल्क स्मिता’ एक ऐसी ही एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने फिल्मों में न केवल अपनी एक्टिंग से बल्कि रियल लाइफ में भी अलग-अलग वजहों से सुर्खियां बटोरीं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ‘विद्या बालन’ ने साल 2011 में सिल्क स्मिता की जिन्दगी पर फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में लीड रोल किया था. लेकिन विद्या की इस फिल्म में भी आपको सिल्क स्मिता का एक बहुत ही दिलचस्प किस्सा नहीं पता चला होगा. 

फिल्म नहीं ‘सिल्क’ को देखने आते थे लोग

सिल्क स्मिता वो एक्ट्रेस थीं, जिनके कारण फ्लॉप फिल्में भी चल जाती थीं. प्रोड्यूसर चाहते थे कि दो मिनट के लिए भले सिल्क उनकी फिल्म में नजर आएं. उस दौर में एक गाने के सिल्क 50 हजार से ज्यादा रुपये चार्ज करती थीं. कमाल की बात यह है कि चार साल के भीतर ही उनको 200 फिल्मों में काम करने का मौका मिल गया था.

मुकम्मल नहीं हुआ प्यार

सिल्क के पास पैसा और शोहरत की कमी नहीं थी, मगर उनका सच्चा प्यार कभी मुकम्मल ना हो सका. वे कई लोगों के साथ रिलेशन में रहीं, मगर सच्चा प्यार किसी से नहीं मिला. एक वक्त ऐसा भी आया जब सिल्क को काम मिलना कम हो गया और उन्होंने प्रोडक्शन की ओर रुख किया. लेकिन अकेलापन उनको खाए जा रहा था. साल 1996 में एक्ट्रेस ने जिन्दगी से हार मान ली. उन्होंने अपने ही घर में आत्महत्या कर ली.

दोस्त को कई बार किया था फोन

आत्महत्या के पहले सिल्क ने अपने दोस्त ‘रविचंद्रन’ को कई बार फोन किया था. खुद रविचंद्रन ने इस बात का खुलासा किया है कि उस वक्त वो शूटिंग में बिजी थे. उन्होंने एक बार भी सिल्क से बात नहीं की. बाद में उनको पता लगा कि सिल्क ने आत्महत्या कर ली है. वो कहते हैं कि मुझे हमेशा इस बात का अफसोस रहा कि वे सिल्क से आखिर बार बात नहीं कर पाए. सिल्क ने मरने से पहले एक लेटर तेलुगू में लिखा था, लेकिन ये गुत्थी पुलिस नहीं सुलझा पाई. इसलिए कहा जाता है कि उनकी जिन्दगी और मौत दोनों ही मिस्ट्री है.

सिल्क के जूठे सेब की नीलामी

एक बार सिल्क स्मिता ने शूटिंग के दौरान सेब खाया था. इसी दौरान डायरेक्टर ने उनको एक सीन के लिए बुला लिया, जब सिल्क वापस लौटीं तो सेब चोरी हो गया था. कुछ देर बाद पता लगा कि किसी ने सेब को बाहर दो रुपये में बेच दिया है.

कुछ रिपोर्ट्स में आया कि सेब जब सेट के बाहर पहुंचा, तो उसको खरीदने के लिए लोगों की लाइन लग गई थी. चूंकि सेब सिल्क का जूठा था, इसलिए इस सेब की नीलामी भी हुई थी. बताया जाता है कि सिल्क को लेकर फैंस इस कदर दीवाने थे कि जूठा सेब खरीदने के लिए एक लाख रुपये तक की कीमत देने को तैयार हो गए थे.

ज़रूर पढ़ें