South Indian Movies: 2024 में साउथ की फिल्में धमाल मचाने को तैयार, 2750 करोड़ रू दांव पर

South Indian Movies: नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी 'कल्कि 2898 AD' में भगवान विष्णु का कल्कि अवतार दिखाया गया है.
allu arjun

अल्लू अर्जुन

South Indian Movies: पिछले तीन-चार सालों में बॉलीवुड को छोड़कर साउथ इंडियन फिल्मों को हिंदी भाषी क्षेत्र में काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. यही नहीं साल 2024 भी साउथ के स्टार्स नाम हो सकता है. इस साल दक्षिण के 11 सुपरस्टारों की 10 फिल्मों पर करीब 2750 करोड़ रुपये लगे हैं. दरअसल इस साल बॉलीवुड के तीनों खान की एक भी फिल्म नहीं आएगी. जबकि पिछले साल शाहरुख खान की दो सुपरहिट फिल्में पठान और जवान देखने को मिली थीं. वहीं सलमान खान की फिल्म टाइगर-3 ने भी बॉक्स ऑफिस पर लोगों को जमकर एंटरटेन किया. मगर अब इस साल उनकी भी कोई फिल्म रिलीज नहीं होगी.

इस साल साउथ के बड़े स्टार रजनीकांत, राम चरण तेजा, जूनियर NTR, थलपति विजय,प्रभास, अल्लू अर्जुन, अजीत, कमल हासन, महेश बाबू, चियान विक्रम, मोहनलाल और महेश बाबू की फिल्में रिलीज होने जा रही हैं.

2024 में साउथ की हाईएस्ट बजट वाली फिल्में-

कल्कि 2898 AD- बजट 600 करोड़

कल्कि 2898 AD की बात करें तो नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में भगवान विष्णु का कल्कि अवतार दिखाया गया है. फिल्म के टीजर में दिखाया गया है कि कैसे दुनिया में बुरी शक्तियों का राज कायम हो गया है. फिल्म में कमल हासन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी की मुख्य भूमिकाएं हैं. पहले ये फिल्म 12 जनवरी को तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और अंग्रेजी भाषा में रिलीज होने वाली थी, लेकिन इसकी रिलीज अब ये डेट बढ़ा दी गई है.

पुष्पा 2- बजट 350 करोड़

‘पुष्पा-द राइज’ के बाद लोग लंबे समय से इसके अगले पार्ट ‘पुष्पा-द रूल’ का इंतजार कर रहे थे. अल्लू अर्जुन की ये मोस्ट अवेटेड मूवी 15 अगस्त 2024 तक रिलीज हो सकती है. उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म ना केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में भी दर्शकों को पसंद आ सकती है.

देवरा – बजट 300 करोड़

आरआरआर के गाने को ऑस्कर अवॉर्ड मिलने के बाद से लोगों को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं. साउथ के सुपर स्टार जूनियर एनटीआर देवारा मूवी में दिख सकते हैं. इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर भी स्क्रीन पर नजर आ सकती हैं. फिल्म अप्रैल में ही रिलीज होगी.

कंगुवा- बजट 350 करोड़

कंगुवा फिल्म ना केवल तमिल एक्टर्स की बल्कि बॉलीवुड के कलाकारों के लिए भी खास रहने वाली है. इस फिल्म में सूर्या, बॉबी देओल और दिशा पाटनी अहम रोल में दिखेंगे. फिल्म की रिलीज डेट 11 अप्रैल है.

गेम चेंजर- बजट 300 करोड़

सुपर स्टार राम चरण की ये मूवी भी सितंबर महीने तक रिलीज हो सकती है. फिल्म का डायरेक्शन शंकर कर रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें