Miss World: भारत में होगी 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता, 28 साल बाद मिल रहा मेजबानी करने का मौका

Miss World: मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 18 फरवरी से शुरू होगी, जिसका आयोजन राजधानी दिल्ली और मुंबई में होगा.
miss world

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता

Miss World: भारत इस बार 71वें मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की मेजबानी करने जा रहा है, जिसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई हैं. इंटनेशनल लेवल पर होने का यह फेस्टिवल इस बार बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि भारत को यह मौका 28 साल बाद मिलने जा रहा है. भारत का प्रतिनिधित्व फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी करेंगी.

महिला सशक्तिकरण होगी थीम

दुनिया का सबसे बड़े ब्यूटी पेजेंट को महिला सशक्तिकरण थीम पर आयोजित किया जाएगा. इसमें 120 से ज्यादा देशों की मॉडल्स हिस्सा लेंगी. इस आयोजन पर इंटरनेशनल मीडिया की नजरें भी टीकी हुई हैं.

ऑर्गेनाइजर ने जताया भारत का आभार

मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन की अध्यक्ष और सीईओ जूलिया एवलिन मॉर्ले ने अपना उत्साह जाहिर करते हुए कहा, “मैं भारत देश को बहुत पसंद, यहां पर आकर फिर से इस तरह की प्रतियोगिता का हिस्सा बनना सम्मान की बात है. भारत बहुत ही सुंदर देश है. हम यहां आने के लिए बहुत उत्साहित हैं.”

फरवरी से मार्च तक चलेगी प्रतियोगिता

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 18 फरवरी से शुरू होगी, जिसका आयोजन राजधानी दिल्ली और मुंबई में होगा. दिल्ली में भारत मंडपम और मुंबई में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में ये प्रतियोगिता होगी.

मेन इवेंट की शुरुआत 20 फरवरी को द ओपनिंग सेरेमनी और इंडिया वेलकम्स द वर्ल्ड गाला के साथ शुरू होगी, जो भारत पर्यटन विकास निगम (ITDC) द्वारा नई दिल्ली के शानदार होटल अशोक में आयोजित होगी.आयोजन का फाइनल 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में समाप्त होगा.

जानें कब-कब भारत के सिर सजा ताज

रीता फारिया 1966
ऐश्वर्या राय 1994
डायना हेडन 1997
युक्ता मुखी 1999
प्रियंका चोपड़ा 2000
मानुषी छिल्लर 2017

ज़रूर पढ़ें