OTT Release: कम बजट की सुपरहिट फिल्में घर बैठे देखिए, OTT पर हो चुकी हैं रिलीज

OTT Release: कार्तिक आर्यन और नुसरत की 'प्यार का पंचनामा' कम बजट में बनी सुपरहिट रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी, जिसे आप ओटीटी पर देख सकते हैं.
ott release

ओटीटी पर रिलीज फिल्में

OTT Release: बॉलीवुड इंडस्ट्री अपने सबसे ज्यादा फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है. आज के समय में सभी फिल्में लगभग 100 करोड़ की लागत से बन रही हैं. लेकिन कई फिल्में ऐसी भी हैं, जो कम बजट की लागत से बनती हैं और बॉक्स ऑफिस में खूब कमाई भी करती हैं.

1- 12TH FAIL

साल 2023 के आखिरी महीने में आई 12TH FAIL एक ब्लॉकबस्टर मूवी बनी थी, जिसकी चर्चा आज भी लोगों के बीच होती रहती है. विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म का बजट केवल 20 करोड़ का था. लेकिन फिल्म ने रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस में ऐसी ताबड़तोड़ कमाई कर पूरी दुनिया में 52 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया. फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है और वहां भी दर्शकों का दिल जीत रही है. 

2- उर्री: द सर्जिकल स्ट्राइक

उर्रीः द सर्जिकल स्ट्राइक साल 2019 में आई थी. यह एक देशभक्ति फिल्म थी जो सच्ची कहानी पर आधारित है. विक्की कौशल की लीड में नजर आए थे. फिल्म का बजट केवल लगभग 25 करोड़ था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी और कई फिल्मों को अपनी दहाड़ से पीछे कर दिया था. फिल्म ने साल 2019 में बॉक्स ऑफिस में लगभग 360 करोड़ की कमाई डाली थी. इस फिल्म को भी आप अपनी फैमिली के साथ ओटीटी पर देख सकते हैं .

3- स्त्री

स्त्री सिनेमाघरों में 2018 में रिलीज हुई थी. इस मूवी में मेगास्टार राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर और पंकज त्रिपाठी जैसे बड़े-बड़े कलाकार नज़र आए थे. यह HORROR COMEDY पर आधारित फिल्म थी. रिपोर्टस के मानें तो ये फिल्म सिर्फ 15 करोड़ के मामूली बजट में बनकर तैयार हुई थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में लगभग 180 करोड़ की कमाई कर डाली. 

4- द कश्मीर फाइल्स

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 2022 की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं. विवादों में घिरी ये फिल्म लगभग 15 करोड़ रुपये की लागत से तैयार की गई थी. रिलीज के बाद इस फिल्म ने अच्छी-खासी कमाई कर साल की सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्म बन गई,पूरे बॉक्स ऑफिस में इस फिल्म ने करीब 250 CR की कमाई की थी. OTT प्लेटफार्म ZEE 5 में इस मूवी को रिलीज किया गया है.

5- पिकू

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन कलाकार अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोंण,और इऱफान ख़ान की पिकू फिल्म साल 2015 में आई. यह पिता और उसकी बेटी के रिश्ते की कहानी पर आधारित हैं. मेगास्टार फिल्म को बनाने में लगभग 42 करोड़ में बनी थी. रिलीजिंग डेट से ही लोगों को यह फिल्म खूब लुभाने लगी थी और पूरे बॉक्सऑफिस में करीब 141 करोड़ की कमाई की थी. अब इसे आप OTT प्लेटफार्म पर देख सकते हैं.

6- राज़ी

2018 में आई आलिया भट्ट की फिल्म देशभक्ति पर आधारित थी. धर्मा प्रोडक्शन के साथ बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी. रिपोर्टर्स की मानें तो, 42 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने लगभग 197 करोड़ की कमाई की थी. 

7 विक्की डोनर

आयुष्मान खुराना की विक्की डोनर भी ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है. ये फिल्म कम बजट में बनी थी और अच्छा बिजनेस कर चुकी है.

8-पान सिंह तोमर 

इरफान खान की बेहतरीन फिल्म पान सिंह तोमर कम बजट में बनी, लेकिन फिल्म भी दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही.

9-बरेली की बर्फी

आयुष्मान खुराना की फिल्म बरेली की बर्फी भी कम बजट में बनी फिल्म थी, लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई. ये फिल्म भी ओटीटी पर मौजूद है जिसे आप देख सकते हैं.

10-प्यार का पंचनामा

कार्तिक आर्यन और नुसरत की ये फिल्म कम बजट में बनी सुपरहिट रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी, जिसे आप ओटीटी पर देख सकते हैं. इसके अलावा भी कई और कम बजट में बनी सुपरहिट फिल्में ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं जिन्हें आप फैमिली वीकेंड पर साथ बैठकर देख सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें