Valentine Week: जानिए Teddy Day क्यों होता हैं LOVE-BIRDS  के लिए खास

Valentine Week: ये सवाल सभी के मन में जरूर आता होगा कि आखिर इस Teddy Day मनाने के पीछे क्या मकस़द होगा?

Valentine Week: फरवरी का महीना LOVE BIRDS के लिए काफी खास रहता है. इस महीने का एक पूरा हफ्ता प्रेमियों के लिए है. कपल 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक Valentine Week को मनाते हैं. वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन यानी हर साल 10 फरवरी को को Teddy Day सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन COUPLES अपने प्यार को एक्सप्रेस करने के लिए एक दूजे को Teddy Bear गिफ्ट करते हैं. टेडी के साथ वो अपने प्यार को चॉकलेट और छोटा सा नोट लिखकर भी देते हैं.

क्यों मनाते हैं Teddy Day

ये सवाल सभी के मन में जरूर आता होगा कि आखिर इस Teddy Day मनाने के पीछे क्या मकस़द होगा? Valentine week के चौथे दिन यानी 10 फऱवरी को Teddy Day मनाया जाता हैं. ये पूरा वीक प्यार करने वालों के लिए अपने Love को जाहिर करना होता हैं. इस वीक के हर दिन के हिसाब से LOVE PARTNERS एक-दूसरे को तोहफा गिफ्ट करते हैं. इसका मकसद अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाना होता हैं. इस दिन प्रेमी जोड़ा एक-दूजे को क्यूट सा टेडी देकर अपने प्यार को और मजबूत बनाने का वादा करते हैं और साथ में क्वालिटी भी बिताते हैं, जो किसी भी रिश्ते के लिए बहुत जरूरी होता हैं.इसी के साथ दोनों पार्टनर एक साथ रहकर अपने आप को EMOTIONALLY और मेंटली अच्छा महसूस करते हैं.

ये भी पढ़ें: इंडस्ट्री में 64 साल गुजरने के बाद Dharmendra ने क्यों बदला अपना नाम? जानिए क्या है अब नया नाम

कब से शुरू हुई Teddy Day की शुरुआत

Teddy day को लेकर हर तरफ तरह-तरह की स्टोरी पढ़ने को मिलती हैं. लेकिन इसे लेकर लोगों का मानना है कि 1902 में अमेरिका के राष्ट्रपति थियोडोर टेडी रूज़वेल्ट के नाम पर Teddy Day के रूप में सेलिब्रेट करते हैं. क्योंकि वो जानवरों से काफी प्यार करते थे और एक बार उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान जानवर को मारने से इंकार कर दिया था. उसकी जगह एक नकली भालू की तरह दिखने वाला खिलौना (teddy bear) को बनवाया था, जिसके बाद सभी लोग उनकी याद में 10 फरवरी को TEDDY DAY सेलिब्रेट करते हैं.

ज़रूर पढ़ें