इंडस्ट्री में 64 साल गुजरने के बाद Dharmendra ने क्यों बदला अपना नाम? जानिए क्या है अब नया नाम

'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' में धर्मेंद्र शाहिद कपूर के दादा के रोल में हैं. उन्होंने फिल्म में छोटा सा रोल प्ले किया है.
Dharmendra

धर्मेंद्र

Dharmendra: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर धमेंद्र, जिन्हें लोग प्यार से धरम पाजी, हीमैन के नाम से पुकारते हैं, वे 88 साल हो चुके हैं और अब भी फिल्मों में सक्रिय हैं. लोग उन्हें छोटे-छोटे रोल में भी पसंद करते हैं. जहां बीते साल वो रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आए थे, वहीं इस साल शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया…में नजर आ रहे हैं. ये रोमांटिक लवस्टोरी जहां दर्शकों का दिल जीत रही है. वहीं इस फिल्म में धर्मेंंद्र का नाम देखकर लोग हैरान रह गए. दरअसल इंडस्ट्री में 65 साल गुजारने के बाद 88 साल के धमेंद्र ने अपना नाम बदल लिया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

64 साल बाद बदला नाम 

जी हां मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जैसे ही फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ शुरू हुई, सब-टाइटल में धमेंद्र का नाम बदला हुआ था. उनके नाम की जगह धरम सिंह देओल लिखा हुआ था. दर्शक कंफ्यूज हो गए कि धरम सिंह देओल कौन सा नया कलाकार है. लेकिन फिल्म देखते वक्त पता चला कि धरम सिंह देओल कोई और नहीं बल्कि धमेंद्र हैं. इसके बाद से ही मीडिया में खबरें आनी शुरू हो गई हैं कि धर्मेंद्र ने अपना नाम बदल लिया है.

dharmendra

आखिर क्यों बदला नाम 

1960 में धर्मेंंद्र ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘शोला और शबनम’ से की थी. तब से लेकर अब तक उनका नाम धर्मेंद्र ही फिल्मों में आता रहा है. उनके नाम के आगे या फिर पीछे किसी भी प्रकार का सरनेम नहीं लगाते थे. जबकि उनका असली नाम धरम सिंह देओल ही है. धरम पाजी का इंस्टाग्राम अकाउंट भी है जिसमें वो आपका धरम नाम से अपने वीडियो और फोटो पोस्ट करते हैं. हालांकि नाम बदलने को लेकर अब तक उनकी फैमिली या फिर उनकी तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया है. 

शाहिद कपूर के रणवीर सिंह दादा के रोल में धर्मेंद्र

बता दें कि, ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में धर्मेंद्र शाहिद कपूर के दादा के रोल में हैं. उन्होंने फिल्म में छोटा सा रोल प्ले किया है. वहीं बीते साल रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आए थे. फिल्म में धर्मेंद्र ने रणवीर सिंह के दादा का किरदार निभाया था. इस फिल्म में धर्मेंद्र ने 87 की उम्र में किसिंग सीन दिया था. उन्होंने फिल्म में शबाना आजमी के साथ लिपलॉक किया था. जो खूब चर्चा में रहा था.

ज़रूर पढ़ें