Lok Sabha Election: दिल्ली में वोट डालने पर वोटर्स को 25 प्रतिशत की छुट, NDMC ने जारी की होटल और रेस्टोरेंट की लिस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक नोटिस जारी करते हुए एनडीएमसी ने 92 होटलों और रेस्टोरेंट की लिस्ट जारी की है. जिसमें कहा गया है कि वोटिंग करने वाले लोगों को इन होटलों और रेस्टोरेंट में 10 से 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी.
Lok Sabha Election 2024

प्रतीकात्मक तस्वीर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक 5 चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं शनिवार, 25 मार्च को छठे चरण छह राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 58 लोकसभा सीटें के लिए मतदान होना है. इस फेज में होने वाले मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने सभी तैयारिया पूर्ण कर ली है. मतदाताओं को वोटिंग बूथ तक लाने के लिए चुनाव आयोग हरसंभव प्रयास कर रहा है. जिसके बावजूद भी कई राज्यों में वोटिंग प्रतिशत में कमी दर्ज की जा रही है. इसी को देखते हुए नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने वोट देने वाले लोगों के लिए अनोखा ऑफर पेश की है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक नोटिस जारी करते हुए एनडीएमसी ने 92 होटलों और रेस्टोरेंट की लिस्ट जारी की है. जिसमें कहा गया है कि वोटिंग करने वाले लोगों को इन होटलों और रेस्टोरेंटों में 10 से 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. साथ ही कई तरह के अन्य बेहतरीन ऑफर भी मतदान करने वाले लोगों को मिलेगी. इसके लिए नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने लिस्टेड होटलों और रेस्टोरेंटों के साथ समझौता किया है.

ये भी पढ़ें- Swati Maliwal Case: 18 मई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे बिभव कुमार, कोर्ट ने दिया आदेश

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर मतदान

दिल्ली में लोकसभा की सभी सातों सीटों पर मतदान के मद्देनजर चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. दिल्ली मेट्रो ने भी वोटिंग को देखते हुए अपने टाइम टेबल में बदलाव किया है. ताकि चुनाव ड्यूटी तैनात कर्मचारी समय से पोलिंग बूथ पर पहुंच सकें. दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने एक्स पोस्ट में बताया है कि शनिवार को मतदान की वजह से मेट्रो ट्रेन की सेवाएं सुबह चार बजे से शुरू हो जाएंगी. ताकि चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात सभी कर्मचारी इस सुविधा का लाभ उठाकर समय से अपने-अपने कार्यस्थल पर पहुंच सकें.

सुबह चार बजे से चलेंगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर ट्रेनें सुबह चार बजे से 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. उसके बाद पूरे दिन सामान्य मेट्रो ट्रेन आम दिनों की तरह संचालित होंगी. दिल्ली मेट्रो प्रशासन ने लोगों से बदले टाइम टेबल के हिसाब से 25 मई को अपनी यात्रा निर्धारित करने की अपील की है.

ज़रूर पढ़ें