‘गोमांस खाने वाला संसद में भगवान शिव का चित्र लेकर आता है’, राहुल गांधी पर इस BJP नेता ने कर दी विवादित टिप्पणी

सीपी जोशी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, "भारत-चीन लड़ाई में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव है और राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ बैठते हैं. जो गौ मांस खाता है वह संसद में महादेव का चित्र लेकर आता है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता."

राहुल गांधी (फोटो- सोशल मीडिया)

BJP Attacked Rahul Gandhi: राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सीपी जोशी ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि गौ मांस खाने वाला संसद में भगवान शिव का चित्र लेकर आता है. इस दौरान जोशी ने राहुल गांधी के ‘हिंदू हिंसक’ वाले बयान पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी.

सीपी जोशी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, “भारत-चीन लड़ाई में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव है और राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ बैठते हैं. जो गौ मांस खाता है वह संसद में महादेव का चित्र लेकर आता है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.” जोशी ने यह बयान बुधवार को दौसा में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक के दौरान दिया था, जिसका वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस दौरान जोशी ने यह भी कहा कि हिंदुओं को आतंकी और हिंसक कहना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

राहुल गांधी ने हिंदुओं को बताया था हिंसक!

दरअसल, एक जुलाई को लोकसभा में राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सत्तारूढ़ दल के नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया था. उन्होंने अपने संबोधन में कहा था, “मोदी जी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने किसी पर आक्रमण नहीं किया. उसका कारण है, क्योंकि ये देश अहिंसा का देश है, ये देश डर का देश नहीं है. हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा की बात की, डर मिटाने की बात की.. डरो मत, डराओ मत. दूसरी तरफ शिव जी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं और जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत-नफरत… आप हिंदू हो ही नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए.”

ये भी पढ़ेंः ‘सौ लाओ, सरकार बनाओ’, अखिलेश यादव ने दिया मानसून ऑफर! भाजपा के खेमे में खलबली

मोदी-शाह ने किया था पलटवार

उधर, इस बयान को लेकर पीएम मोदी ने नाम लिए बगैर राहुल गांधी के लिए बालक बुद्धि शब्द का प्रयोग किया था. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, “हिंदू हिंसा करते हैं, झूठ बोलते हैं और नफरत फैलाते हैं… यह बोलकर राहुल गांधी ने करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया है. इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें