Manipur: मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के बंगले के पास लगी भीषण आग, राहत-बचाव में जुटे दमकलकर्मी

Manipur Secretariat Fire: आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है. पुलिस ने बताया कि यह खाली घर गोवा के पूर्व मुख्य सचिव दिवंगत थांगखोपाओ किपगेन का था.
Manipur Fire

सीएम बंगले के पास लगी भीषण आग

Manipur Secretariat Fire: मणिपुर की राजधानी इंफाल के ओल्ड लम्बुलैन में कड़ी सुरक्षा वाले सचिवालय परिसर के पास एक घर में आज आग लग गई. जिस घर में आग लगी वह मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के सरकारी बंगले से कुछ ही दूरी पर है.

आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है. पुलिस ने बताया कि यह खाली घर गोवा के पूर्व मुख्य सचिव दिवंगत थांगखोपाओ किपगेन का था. पुलिस के अनुसार घटनास्थल पर पहुंचकर दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है.

ये भी पढ़ें- West Bengal: लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद भी TMC खेमे में क्यों हैं खलबली, क्या है ममता की चिंता का कारण?

मुख्यमंत्री के बंगले के पास लगी आग

जिस घर में आग लगी वह कुकी इन कॉम्प्लेक्स के बगल में स्थित है, जो इंफाल के बाबूपारा में मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के आवास के सामने है. पुलिस ने बताया कि मणिपुर में चल रही हिंसा की वजह से उस घर के लोग पहले ही छोड़कर चले गए थे.

घर की छत लकड़ी और गैल्वनाइज्ड टिन से बनी थी, जिस कारण आग की लपटें तेज हो गई थी. इस वजह से आग बुझाने के लिए थौबल जिले से अतिरिक्त अग्निशमन विभाग की मदद ली गई. दमकल कर्मियों को आग बुझाने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया.

लंबे समय से खाली था घर- पुलिस

मणिपुर अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चूंकि घर एक साल से ज्यादा समय से खाली पड़ा था, इसलिए आग बुझाना और उस पर काबू पाना मुश्किल था. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के सुरक्षा काफिले पर कांगपोकपी जिले में सोमवार (10 जून, 2024) को हमला हुआ था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की थी.

ज़रूर पढ़ें