Mumbai: मुंबई में अचानक भर-भराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, मलबे में दबे कई लोग

Mumbai: मुंबई में हुई भारी बारिश के बाद नवी मुंबई के शाहबाज गांव में बनी ग्राउंड प्लस तीन मंजिला इमारत अचानक से ढह गई. इमारत ढहने से यहां कई लोगों के दबे होने की आशंका है.
Mumbai Building Collapsed

मुंबई में अचानक गिरी तीन मंजिला इमारत

Mumbai Building Collapsed: महाराष्ट्र के मुंबई में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई है. मुंबई में हुई भारी बारिश के बाद नवी मुंबई के शाहबाज गांव में बनी ग्राउंड प्लस तीन मंजिला इमारत अचानक से ढह गई. इमारत ढहने से यहां कई लोगों के दबे होने की आशंका है. बिल्डिंग में कुल 24 परिवार रहते थे. वहीं, मलबे में कई लोग दबे हैं. पुलिस, दमकल और एनडीआरएफ मौके पर मौजूद हैं. बचाव अभियान जारी है. मौके पर जेसीबी भी बुलाई गई है और मलबे को हटाया जा रहा है.

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में एक इमारत की बालकनी का कुछ हिस्सा गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए. यह घटना ग्रांट रोड रेलवे स्टेशन के पास स्थित चार मंजिला इमारत रूबिनिसा मंजिल में सुबह 11:00 बजे के आसपास हुई. मुंबई फायर ब्रिगेड के अनुसार, दूसरी और तीसरी मंजिल पर बालकनी और स्लैब का एक हिस्सा ढह गया, और कुछ हिस्से खतरनाक रूप से लटक गए.

ये भी पढ़ें- PM मोदी की अध्यक्षता में NITI आयोग की बैठक आज, इन राज्यों के सीएम करेंगे मीटिंग का बहिष्कार

महिला के ऊपर गिरा था मलबा

ग्रांट रोड में बिल्डिंग की बालकनी ढहने का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था. यह फुटेज मौके पर स्थित एक दु​कान में लगे सीसीटीवी फुटेज का है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक महिला अपने घर से निकलर जैसे ही गली में आती है, ऊपर से मलबा गिरता है और वह उसके नीचे दब जाती है. आसपास अफरातफरी का माहौल बन जाता है, कुछ लोग समय रह​ते दुकान के अंदर घुसकर अपनी जान बचाते हैं.

हादसे में हुई थी एक महिला की मौत

रेस्क्यू टीम ने विभिन्न उपकरणों का उपयोग करके उन्हें बाहर निकाला. मुंबई फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां, एक क्विक रिस्पांस व्हीकल (QRV), एक रेस्क्यू व्हीकल (RV), और एक टर्नटेबल सीढ़ी (TTL) को घटनास्थल पर तैनात किया गया. अधिकारियों ने राहत एवं बचाव कार्य में मदद करने के लिए पुलिस, एम्बुलेंस और वार्ड कर्मचारियों की तैनाती की. मुंबई फायर ब्रिगेड ने अब तक 13 लोगों को बचा लिया है. भाटिया अस्पताल ने चार घायलों की पुष्टि की, जबकि एक महिला को वहां पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया.

ज़रूर पढ़ें