Kanhaiya Kumar पर स्याही फेंकने के मामले में एक्शन, दिल्ली पुलिस ने एक को दबोचा

Lok Sabha Election 2024: डीसीपी नॉर्थ ईस्ट जॉय टिर्की ने बताया कि कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने के आरोप में सोमवार को अजय कुमार नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.
Kanhaiya Kumar

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. बीते दिनों उनपर चुनाव प्रचार के दौरान हमला हुआ था. वहीं, अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है.

डीसीपी नॉर्थ ईस्ट जॉय टिर्की ने बताया कि कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने के आरोप में सोमवार को अजय कुमार नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः ‘भले ही पीएम मोदी ने आपको वारिस चुना…’, Arvind Kejriwal का अमित शाह पर हमला, बोले- थोड़ा अहंकार कम कीजिए

दरअसल, कन्हैया कुमार शुक्रवार (17 मई) को चुनाव प्रचार के सिलसिले में न्यू उस्मानपुर के करतारनगर स्थित आम आदमी पार्टी के दफ्तर पहुंचे थे. इस दौरान माला पहनाने के बाद कुछ लोगों ने कुमार पर स्याही फेंक दी और मारपीट करने की कोशिश की. देखते ही देखते मामला बिगड़ गया और वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ता हमलावरों पर टूट पड़े. वही, घटना के बाद से पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

मुख्य आरोपी ने जारी किया वीडियो

कन्हैया कुमार पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी का नाम दक्ष चौधरी है. उसने वीडियो जारी करके कुमार को भारत विरोधी बताया है. आरोपी ने कहा, “जिस कन्हैया कुमार ने नारे लगाए थे कि भारत तेरे टुकड़े हो, अफजल तेरे कातिल जिंदा हैं, हम शर्मिंदा हैं.. उसे हमने चांटे से जवाब दिया है. मुंह पर स्याही फेंककर और चांटे से जवाब दिया है कि भारत के टुकड़े कोई नहीं कर सकता जब तक हमारे जैसे सनातनी शेर जिंदा हैं.”

 

मनोज तिवारी से मुकाबला

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अपने फायर ब्रांड नेता कन्हैया कुमार को चुनावी रण में उतारा है. उनका मुकाबला भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी से हैं. बता दें कि 2019 और 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां  से भाजपा के टिकट पर मनोज तिवारी ने जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें