कई उड़ानें रद्द होने के बाद Air India का बड़ा एक्शन, सिक लीव पर गए कर्मचारियों को भेजा टर्मिनेशन लेटर

Air India: एअर इंडिया एक्सप्रेस ने सिक लीव पर गए कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया है. एयर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए बर्खास्तगी का नोटिस दिया है.
AIR India

प्रतिकात्मक तस्वीर

Air India: एअर इंडिया एक्सप्रेस ने सिक लीव पर गए कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया है. एयर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए बर्खास्तगी का नोटिस थमाया है. एयरलाइंस कंपनी ने यह कड़ा कदम तब उठाया जब अचानक 100 से अधिक क्रू मेंबर्स के सिक लीव पर चले जाने के कारण एयरलाइन को पिछले दो दिनों में अपनी 90 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. एअर इंडिया एक्सप्रेस के सीनियर केबिन क्रू सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर एक तरह से हड़ताल कर दी है.

हालांकि, कितने कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर थमाया गया है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि आज यानी गुरुवार को भी एअर इंडिया की फ्लाइट्स कम ही उड़ानें भरेंगी. बता दें कि मंगलवार को जब एयरलाइन की कई फ्लाइट्स उड़ान भरने वाली थीं, तभी आखिरी वक्त में केबिन क्रू के सदस्यों ने बीमार होने की सूचना देकर अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: चुनाव आयोग से आज मिलेंगे ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता, मतदान प्रतिशत और अन्य मुद्दों पर करेंगे चर्चा

13 मई तक उड़ान सेवाओं में कटौती की घोषणा

बुधवार को एअर इंडिया के सीईओ ने कहा, “पिछली शाम से, हमारे 100 से अधिक केबिन क्रू सहयोगियों ने अपनी निर्धारित उड़ान ड्यूटी से पहले, अंतिम समय में बीमार होने की सूचना दी है, जिससे हमारे संचालन में गंभीर समस्या पैदा हो गई…’ इसके बाद एअर इंडिया ने 13 मई तक उड़ान सेवाओं में कटौती की घोषणा की, जिसके कारण मंगलवार रात से 100 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं, जिससे लगभग 15,000 यात्री प्रभावित हुए. एयरलाइन के सीईओ आलोक सिंह ने कहा, “पूरे नेटवर्क पर असर पड़ा है, जिससे हमें अगले कुछ दिनों में शेड्यूल में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.”

कंपनी ने यात्रियों के लिए जारी किया बयान

कंपनी ने यात्रियों को हो रही परेशानी के लिए माफी मांगते हुए एक पोस्ट कर कहा, ‘हम अभूतपूर्व उड़ान विलंब और रद्दीकरण के कारण हुई असुविधा के लिए दिल से माफी मांगते हैं. हालांकि हम दिक्कतों को कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, कृपया एयरपोर्ट पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति जांच लें. यदि आपकी उड़ान प्रभावित होती है, तो कृपया रिफंड और पुनर्निर्धारण सहायता के लिए व्हाट्सएप या http://airindiaexpress.com/support पर टिया से संपर्क करें.’

ज़रूर पढ़ें