बसपा की फिर से कमान मिलने के बाद Akash Anand का आया पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

बसपा की ओर से जारी बयान में कहा गया कि राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आकाश आनंद को पूरी परिपक्‍वता के साथ पार्टी में कार्य करने के लिए फिर से मौका दिया है.

आकाश आनंद (फाइल फोटो)

Akash Anand News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को दोबारा पार्टी का नेशनल कोऑर्डिनेटर बना दिया है. बसपा की कमान मिलने के बाद आकाश आनंद का सोमवार को पहला रिएक्शन सामने आया है.

आनंद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “बहुजन समाज के उत्थान के लिए सर्वस्व त्याग करने वाली, बाबा साहेब के मिशन के लिए समर्पित, करोड़ों दलित बच्चों के सपनों को साकार करने वाली, बहुजन समाज की प्रेरणा स्त्रोत बहन मायावती का आशीर्वाद प्राप्त हुआ. बहन ने एक अहम जिम्मेदारी दी है, उसे पूरे जी जान से निभाना है. जय भीम, जय भारत.”

बता दें बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद पर बहाल करने का ऐलान किया. इतना ही नहीं उन्होंने आकाश को अपना उत्तराधिकारी भी घोषित कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः विपक्ष को नसीहत और इमरजेंसी का जिक्र, जानिए संसद सत्र से पहले क्या बोले पीएम मोदी

सात मई को छीन ली गई थी जिम्मेदारी

मायावती ने लोकसभा चुनाव के दौरान सात मई को आकाश आनंद को अ‍परिपक्‍व करार देते हुए इन दायित्वों से मुक्त कर दिया था. उस वक्त आकाश को पद से हटाते हुए मायावती ने कहा था, “राजनीतिक परिपक्वता प्राप्त करने तक आकाश को पद से हटाया जा रहा है.” बता दें कि ये एक्शन उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा आकाश आनंद के खिलाफ सीतापुर में मुकदमा दर्ज करने के बाद हुआ था. आकाश ने एक भाषण के दौरान बीजेपी सरकार को आतंकवादियों की सरकार कह दिया था.

बसपा ने जारी किया बयान

लोकसभा चुनाव में बसपा की करारी हार के बाद रविवार को लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक के बाद पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ”बसपा की राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आकाश आनंद को पूरी परिपक्‍वता के साथ पार्टी में कार्य करने के लिए फिर से मौका दिया है. यह पूर्व की तरह ही पार्टी में अपने सभी पदों पर बने रहेंगे. अर्थात यह पार्टी के कोऑर्डिनेटर के साथ-साथ मेरे एकमात्र उत्तराधिकारी भी बने रहेंगे.”

ज़रूर पढ़ें