CM Yogi के ‘लाल टोपी-काले कारनामे’ वाले बयान पर अखिलेश का पलटवार, बोले- वे हार के सदमे से नहीं उबर पाए हैं

अखिलेश ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी बढ़ी है लेकिन इस पर नहीं बोलेंगे, लेकिन इनको केवल लाल रंग दिख रहा है.
CM Yogi

सीएम योगी और अखिलेश यादव

CM Yogi आदित्यनाथ के ‘लाल टोपी काले कारनामे’ वाले बयान पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पलटवार किया है. कन्नौज पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि हार के सदमे से नहीं उबर पा रहे, इसलिये उनको हर जगह लाल दिख रहा है. लाल रंग इमोशन का है, लेकिन हमारे सीएम इमोशन नहीं समझते हैं. अखिलेश ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी बढ़ी है लेकिन इस पर नहीं बोलेंगे, लेकिन इनको केवल लाल रंग दिख रहा है.

सीएम योगी पर कसा तंज

अखिलेश यादव ने कहा कि कभी-कभी सदमा लगता है. किसी की चोट लग जाए तो कुछ और बोलते हैं. यह लाल रंग क्रांति, हमारे इमोशन, मेल-मिलाप का रंग है. लेकिन मुख्यमंत्री इमोशन नहीं समझ सकते हैं. अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा, “देखो, हमारे तो बाल भी है सिर पर, तो कम से कम यह टोपी उनके तो काम आ सकती है, जिनके बाल न हो आज गंजे लोग हैं, जो काले रंग की टोपी पहनते हैं, उनका तो सब कुछ काला होगा, इसलिए काले पर बहस नहीं कर रहे हैं. सपा प्रमुख ने कहा कि हमारा लाल रंग मेल-मिलाप, खुशी का रंग है.

हरियाणा में चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोले अखिलेश

वहीं हरियाणा में चुनाव लड़ने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि कहां चुनाव लड़ना है, पार्टी इसे तय करेगी. भविष्य में राष्ट्रीय पार्टी कैसे बने? इस दिशा पर हम काम करेंगे. इस दौरान अखिलेश यादव ने अयोध्या में जमीन के सर्किल रेट बढ़ने पर भी सरकार को घेरा और कहा कि किसानों से औने-पौने दाम पर खरीदी गई जमीन और अब अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिये सर्किल रेट बढ़ाया जा रहा है. पैग़म्बर पर टिप्पणी को लेकर उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म का अपमान नहीं होना चाहिए. सरकार इसे कह रही है, लेकिन सत्ता पक्ष के लोग ही इसे नहीं मान रहे हैं.

यह भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले BJP में शामिल हुए चंपई सोरेन, ये है JMM को ठुकराने की पूरी कहानी

ज़रूर पढ़ें