Ram Mandir: रामलला के दर्शन करने जाएंगे यूपी के सभी विधायक, मस्जिद जाने के प्रस्ताव पर विधानसभा स्पीकर ने दिया ये जवाब

Ram Mandir: मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश कैबिनेट के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू के साथ रामलला के दर्शन किए.
Ram Mandir

यूपी विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 22 जनवरी का दिन इतिहास में दर्ज हो चुका है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही अयोध्या में रामलला के दर्शन करने वालों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है. रामलला के दर्शन के लिए देश ही नहीं विदेश से भी भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या में दर्शन करने वाले भक्तों की संख्या रोज बढ़ती ही जा रही है. इसी बीच मंगवार को अरुणाचल प्रदेश कैबिनेट के मंत्री मुख्यमंत्री पेमा खांडू के साथ रामलला के दर्शन करने पहुंचे. अब यूपी विधानसभा के सभी सदस्य 11 फरवरी को रामलला के दर्शन करने पहुंचेंगे. वहीं इसको लेकर सियासत भी तेज हो गई है.

सभी विधायकों को किया आमंत्रित

यूपी विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए सदन के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया. सभी सदस्यों के अयोध्या दौरे की जानकारी देते उन्होंने बताया कि सभी विधायक 11 फरवरी को सुबह आठ बजे लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होंगे. सभी विधायकों को बस के जरिए अयोध्या ले जाया जाएगा. इस दौरान सभी विधायक अपने पत्नी/पति को साथ लेकर अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के दर्शन और पूजा-अर्चना कर सकते हैं.

‘मस्जिद जाने का प्रस्ताव सदन में रखा जाएगा’

विधानसभा स्पीकर सतीश महाना जब सभी दलों के विधायकों को अयोध्या के लिए आमंत्रित कर रहे थे और दौरे की जानकारी दे रहे थे, तब उसी वक्त समाजवादी पार्टी से विधायक इकबाल महमूद ने स्पीकर सतीश महाना के सामने अलग प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा कि अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार मस्जिद भी बन रही है. इसलिए सदन की ओर से वहां भी जाने की व्यवस्था को शामिल किया जाए. इस प्रस्ताव पर सतीश महाना ने कहा कि जब अयोध्या में मस्जिद बन जाएगी तब वहां भी जाने का प्रस्ताव सदन में रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: NDA में वापसी के बाद CM नीतीश कुमार का पहला दिल्ली दौरा, पीएम मोदी, अमित शाह और JP नड्डा से होगी मुलाकात

रामलला के दर्शन कर भावुक हुए सीएम पेमा खांडू

बताते चलें कि अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू अपनी पूरी कैबिनेट के साथ मंगलवार को अयोध्या पहुंचे. पेमा खांडू सरकार के मंत्रियों समेत 70 लोग अयोध्या आए थे. रामलला के दर्शन-पूजन कर सीएम पेमा खांडू भावुक नजर आए. उन्होंने कहा कि जब मैं 2 साल पहले अयोध्या आया था तो उस वक्त राम मंदिर का निर्माण चल रहा था. राम मंदिर के निर्माण से मैं बहुत उत्साहित हूं. सीएम पेमा खांडू ने जानकारी देते हुए कहा क‍ि अयोध्या में अरुणाचल प्रदेश का प्रतीक चिह्न और अरुणाचल भवन बनाने के लिए सीएम योगी को पत्र लिखा है.

ज़रूर पढ़ें