Air India Crisis: पहले छुट्टी, फिर कई फ्लाइट कैंसिल और टर्मिनेशन… अब एयलाइन ने 10 घंटे में ही ले लिया यू-टर्न

Air India Express Crisis: बैठक में एयलाइन कंपनी ने सभी बर्खास्त केबिन क्रू सदस्यों को बहाल करने पर सहमति जताते हुए सभी को तुरंत बहाल करने का आदेश भी दे दिया है.
Air India Express,

एयलाइन कंपनी ने बर्खास्त केबिन क्रू सदस्यों को बहाल करने पर जताई सहमति

Air India Express Crisis: एयर इंडिया एक्‍सप्रेस(Air India Express) इन दिनों अपने कर्मचारियों को लेकर चर्चा में है. इस बीच एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने बड़ी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. इस बैठक में एयलाइन कंपनी ने सभी बर्खास्त केबिन क्रू सदस्यों को बहाल करने पर सहमति जताते हुए सभी को तुरंत बहाल करने का आदेश भी दे दिया है. इस आदेश के जारी होते ही कर्मचारियों ने भी काम पर लौटने के लिए सहमति दे दी है. बता दें कि, हालिया घटनाक्रमों को लेकर मुख्य श्रम आयुक्त की ओर से आज दोपहर 2 बजे बैठक बुलाई गई थी. बैठक में एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन और प्रदर्शनकारी चालक दल शामिल हुए थे.

10 घंटे में ही वापस लिया फैसला

गौरतलब है कि, टाटा ग्रुप (Tata Group) की एयलाइन एयर इंडिया की सहायक कंपनी में सबकुछ ठीक चस रहा है. दो दिन पहले एक साथ करीब 300 क्रू मेंबर्स अचानक सिक लीव (Sick Leave) पर चले गए थे. इसका असर कंपनी पर पड़ा और कई फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ा. इस घटना के बाद एयरलाइन ने सख्त कदम उठाया और 25 कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर भेज दिया. अब बैठक के बाद करीब 10 घंटे के भीतर ही एयरलाइन ने अपना फैसला वापस ले लिया.

अचानक 300 क्रू मेंबर ने छुट्टी ले ली

मंगलवार की रात से ही एयरलाइन में हड़कंप मचा था. कंपनी ने अपने बयान में कहा था कि उसके कई सीनियर क्रू-मेंबर्स ने अचानक छुट्टी पर चले गए हैं. जानकारी के मुताबिक करीब 300 क्रू मेंबर ने छुट्टी ले ली थी. क्रू की कमी का असर फ्लाइट्स के संचालन प्रभावित हुए और करीब 90 से ज्यादा उड़ानों को रद् करना पड़ गया. इसके बाद गुरुवार को भी यही हाल रहा.

यह भी पढ़ें: “यह सच है कुछ लोग गोरे हैं, कुछ काले हैं…”, सैम पित्रोदा के बचाव में खुद फंसे अधीर रंजन चौधरी

वेतन भत्ते को लेकर भी नाराजगी

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक एयरलाइन के कर्मचारी नाखुश हैं. साथ ही क्रू-मेबर्स ने एयरलाइन पर मिसमैनेजमेंट का आरोप लगाया है. बता दें कि कंपनी और कर्मचारियों के बीच विवाद एयर इंडिया के मर्जर की प्रक्रिया शुरू होते ही बढ़ने लगी. कुछ केबिन क्रू मेंबर्स ने भेदभाव का भी आरोप लगाया है और कई ने वेतन भत्ते को लेकर भी नाराजगी जाहिर की है.

ज़रूर पढ़ें