BJP National Convention: ‘घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार, परिवारवाद का पोषक’, विपक्ष पर Amit Shah ने जमकर साधा निशाना

BJP National Convention में Amit Shah ने कहा कि केरल में हमारे 100 से ज्यादा कार्यकर्ता शहीद हो गए.
BJP National Convention

BJP National Convention में अमित शाह ने किया संबोधित

BJP National Convention: शनिवार, 17 फरवरी को देश की सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरूआत राजधानी दिल्ली में हो गई है. इस राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे. उनके साथ-साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. दो दिनों तक चलने वाले पार्टी के अधिवेशन में देशभर के करीब 13 हजार बीजेपी के नेता शामिल हुए हैं. रविवार, 18 फरवरी को अधिवेशन के दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

‘समग्र विकास मोदी के कार्यकाल में हुआ’

अधिवेशन में पहुंचे नेताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि देश ने 75 वर्षों में 17 लोकसभा चुनाव, 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्री देखे हैं. देश की हर सरकार ने अपने समय पर समयानुकूल विकास करने का प्रयास भी किया है, लेकिन आज मैं बिना किसी संदेह के कह सकता हूं कि समग्र विकास, हर क्षेत्र का विकास और हर व्यक्ति का विकास करने का काम केवल नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल में हुआ है.

‘अगले चुनाव में दो खेमें आमने-सामने’

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दलित, आदिवासी और पिछड़े समाज को एक वोटबैंक की तरह कांग्रेस और विपक्षी गठवबंधन ‘INDI’ अलायंस ने बहुत उपयोग किया, लेकिन उन्हें पहली बार सम्मान और हिस्सेदारी देने का काम बीजेपी की मोदी सरकार ने किया. वहीं विपक्ष पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में दो खेमें आमने-सामने हैं. एक तरफ है पीएम मोदी के नेतृत्व में NDA का गठबंधन और दूसरा है कांग्रेस के नेतृत्व में सारी परिवारवादी पार्टियों का घमंडिया गठबंधन. उन्होंने आगे कहा कि घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषक है और भाजपा और NDA गठबंधन राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर चलने वाला गठबंधन है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के लिए सिर दर्द बनी दिग्गजों की बगावत, अब मनीष तिवारी के BJP में जाने की अटकलें

‘विपक्ष परिवादवाद की राजनीति कर रहा’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘INDI गठबंधन और कांग्रेस पार्टी देश के लोकतंत्र को खत्म कर रही है. उन्होंने देश के लोकतंत्र को भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण, जातिवाद से रंग दिया.’ उन्होंने आगे कहा कि परिवारवादी पार्टियां इस तरह की लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं करने में लगी रही कि कभी भी जनमत स्वतंत्र रूप से उभर कर न आए. पीएम मोदी ने 10 साल में भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण और जातिवाद को समाप्त कर विकास किया. उन्होंने यह भी कहा कि इस देश में 2G, 3G और 4G है. यह कोई मोबाइल नेटवर्क नहीं बल्कि विपक्ष का चरित्र है, जिसमें 2 जी का मतलब टू जेनरेशन, 3 जी का मतलब तीन जेनरेशन और 4 जी का अर्थ चार जेनरेशन है. विपक्ष की चार-चार पीढ़ियां परिवादवाद की राजनीति कर रही हैं.

‘हिंसा फैलाने गठबंधन है घमंडिया गठबंधन’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि केरल में हमारे 100 से ज्यादा कार्यकर्ता शहीद हो गए और 300 से ज्यादा अपाहिज हो गए. केरल में भी INDI अलायंस का ही शासन है. ममता बनर्जी पर हमला करते हुए उन्होंने बोला कि पश्चिम बंगाल में हमारे बीजेपी के सैंकड़ों कार्यकर्ता मौत के घाट उतार दिए गए. उन्होंने टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमेशा वहां चुनाव में धांधली, घपलेबाजी और हिंसा होती रही है. वहां इंडी अलायंस और ममता बनर्जी का शासन है. हम तो हिंसा के भुक्तभोगी हैं. हिंसा फैलाने वाला अगर कोई गठबंधन यही तो वो घमंडिया गठबंधन है.

ज़रूर पढ़ें